कुंबले के शिष्य ने किया कमाल, कोहली और एबी को लेकर ये कहा - .

Breaking

Thursday, 4 April 2019

कुंबले के शिष्य ने किया कमाल, कोहली और एबी को लेकर ये कहा

कुंबले के शिष्य ने किया कमाल, कोहली और एबी को लेकर ये कहा

स्पिनर श्रेयर गोपाल की शानदार गेंदबाजी की बदौलत राजस्थान रॉयल्स (RR) ने मंगलवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) को हराकर सीजन की पहली जीत दर्ज की। इसमें श्रेयस ने विराट कोहली और एबी डीविलियर्स के विकेट लेकर बेंगलुरु को ऐसे झटके दिए कि टीम अंत तक उबर नहीं पाई। श्रेयस ने कहा कि किसी भी गेंदबाज के लिए विराट कोहली और एबी डीविलियर्स जैसे स्टार बल्लेबाजों के विकेट लेना बड़ी उपलब्धि होता है। श्रेयस ने इसे अपने अब तक करियर की सर्वश्रेष्ठ उपलब्धि बताया।
श्रेयस ने RCB के खिलाफ मंगलवार को हुए मुकाबले में 4 ओवरों में 12 रन देकर 3 विकेट लिए। उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच घोषित किया गया। मैच के बाद श्रेयस ने कहा- हर गेंदबाज का सपना होता है कि वो कोहली और डिविलियर्स जैसे शीर्ष बल्लेबाजों के विकेट हासिल करें। मुझे इन दोनों बल्लेबाजों के विकेट मिले, ये मेरे अब तक के करियर की सर्वश्रेष्ठ उपलब्धि है। उन्होंने बताया- मैंने कोहली और डिविलियर्स के खिलाफ कोई योजना नहीं बनाई थी क्योंकि ऐसे विश्व स्तरीय बल्लेबाजों के खिलाफ कोई निर्धारित योजना काम नहीं आती। मैंने सिर्फ सही लाइन लेंथ पर गेंदबाजनी करने की कोशिश की थी। मैं उसमें कामयाब हुआ और इन दोनों बल्लेबाजों के विकेट लेने में कामयाब हुआ। श्रेयस ने विराट (23 रन) को बोल्ड किया। इसके बाद एबी डीविलियर्स (13 रन) को अपनी ही गेंद पर कैच आउट किया।
श्रेयस के गुरू हैं अनिल कुंबले, IPL में ले चुके हैं24 विकेट :- श्रेयस का ये पांचवां आईपीएल सीजन है। इसके पहले वे चार सीजन में खेल चुके हैं। साल 2018 में हुआ पिछला सीजन श्रेयस के लिए काफी सफल रहा है। इसमें श्रेयस ने राजस्थान के लिए 11 विकेट लिए थे। वहीं इस सीजन को मिलाकर कुल 5 सीजन में श्रेयस ने 21 मैचों में कुल 24 विकेट झटके हैं। श्रेयस की स्पिन गेंदबाजी के सभी वरिष्ठ खिलाड़ी कायल नजर आ रहे हैं। श्रेयस जब मुंबई इंडियंस की टीम में थे, तब कुंबले मुंबई के कोच थे। उस दौरान श्रेयस ने उनसे काफी कुछ सीखा।
मुंबई से राजस्थान ने खरीदा :- श्रेयस को पहली बार साल 2014 के आईपीएल नीलामी के दौरान मुंबई इंडियंस ने 10 लाख में खरीदा था। उसके बाद वो लगातार मुंबई की टीम से जुड़े रहे। 2018 में हुई नीलामी में राजस्थान ने उन्हें 20 लाख खरीदा और उनकी टीम बदल गई।

No comments:

Post a Comment

Pages