टोक्यो में बिक रहा है सबसे महंगा बर्गर, कीमत सुनकर हो जाएंगे हैरान - .

Breaking

Thursday, 4 April 2019

टोक्यो में बिक रहा है सबसे महंगा बर्गर, कीमत सुनकर हो जाएंगे हैरान

टोक्यो में बिक रहा है सबसे महंगा बर्गर, कीमत सुनकर हो जाएंगे हैरान

बर्गर की बात होते ही मुंह में पानी आने लगता है। मगर, आज हम आपको जिस बर्गर के बारे में बताने जा रहे हैं, उसकी कीमत सुनकर आपके होश फाख्ता हो जाएंगे। टोक्यो में एक रेस्तरां ऐसे स्पेशल बर्गर की पेशकश कर रहा है, जिसकी कीमत 700 पाउंड यानी 63,000 रुपए है। इसे दुनिया का सबसे महंगा बर्गर बताया जा रहा है। बर्गर की बन में सोने की परत लगी है। टोक्यो में ओक डोर स्टेकहाउस में यह बर्गर बेचा जा रहा है। दरअसल, इस एक्सक्लूसिव फास्ट फूड को देश में रीवा युग की शुरुआत को मनाने के लिए पेश किया गया है। 

जब कीमत इतनी ज्याद है, तो जाहिर है कि इसकी क्वांटिटी भी अधिक होगी और इसका स्वाद भी लाजवाब होगा। गोल्डन जाइंट बर्गर में 1 किलोग्राम पैटी, वाग्यू बीफ स्लाइस, फॉसी ग्रास (हंस लीवर से बने एक लक्जरी पेस्ट), ट्रफल, लेट्यूस, चेडर पनीर, टमाटर और प्याज भरा गया है। यह लगभग 6 इंच चौड़ा और 10 इंच लंबा है। सबसे अहम बात इसमें बन्स पर सोने का छिड़काव किया गया है।यह विशेष बर्गर नए जापानी सम्राट क्राउन प्रिंस नरुहितो की ताजपोशी को मनाने के लिए तैयार किया गया है। इसे रेस्तरां में काम करने वाले शेफ पैट्रिक शिमादा ने तैयार किया है। उन्होंने कहा कि जापान में युग परिवर्तन की बड़ी खबर बनाने के लिए इस बर्गर को उन्होंने बनाया है। शेफ पैट्रिक ने होटल की वेबसाइट पर कहा कि चौथी पीढ़ी के जापानी के रूप में मुझे जापान में काम करते हुए इंपीरियल युग में बदलाव के इस रोमांचक समय का गवाह बनने पर मैं सम्मानित महसूस कर रहा हूं।

उन्होंने कहा कि मैं सोच रहा था कि मैं जीवन में एक बार मिलने वाले इस मौके में कैसे योगदान दे सकता हूं। तब मुझे एक गोल्डन जायंट बर्गर बनाने का विचार आया। मगर, इस बर्गर का स्वाद लेना इतना आसान नहीं है। जो कोई भी इस लक्जरी बर्गर के स्वाद का लुत्फ उठाना चाहता है, उसे कम से कम 3 दिन पहले ऑर्डर देना होगा। यह जून तक रेस्तरां में मिलेगा।

No comments:

Post a Comment

Pages