पाक सांसदों ने गृह मंत्रालय से आतंकी संगठनों के खिलाफ कार्रवाई की मांगी रिपोर्ट - .

Breaking

Sunday, 14 April 2019

पाक सांसदों ने गृह मंत्रालय से आतंकी संगठनों के खिलाफ कार्रवाई की मांगी रिपोर्ट

पाक सांसदों ने गृह मंत्रालय से आतंकी संगठनों के खिलाफ कार्रवाई की मांगी रिपोर्ट

बलूचिस्तान प्रांत में हुए आत्मघाती आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान में संसदीय समिति ने प्रतिबंधित आतंकी संगठनों के खिलाफ कार्रवाई को लेकर गृह मंत्रालय से रिपोर्ट तलब की है। समिति ने बलूचिस्तान प्रांत में अल्पसंख्यक शिया हजारा समुदाय के लोगों की भीड़ में हुए आत्मघाती हमले के एक दिन बाद यह रिपोर्ट मांगी है। हमले में 21 लोग मारे गए थे। हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन ISIS ने ली है।
पाकिस्तान में सरकार आतंकी और अतिवादी संगठनों पर कार्रवाई का लगातार दावा कर रही है। इसी बीच शुक्रवार को क्वेटा के फल व सब्जी बाजार में और शाम को चमन में विस्फोट हुए। दोनों घटनाओं में कुल 23 लोग मारे गए और दर्जनों घायल हुए। ISIS ने हमले की जिम्मेदारी लेते हुए हमले के वक्त के फोटो भी जारी किए हैं। इससे जाहिर होता है कि पाकिस्तान में आतंकी संगठन ISIS का प्रभाव बढ़ रहा है। इसी के बाद संसद की स्थायी समिति ने हमलों को गंभीरता से लेते हुए गृह मंत्रालय से हाल में आतंकी संगठनों के खिलाफ कार्रवाई की रिपोर्ट तलब की है।
बता दें कि अब तक अधिकारी पाकिस्तान में ISIS की मौजूदगी से इनकार करते थे। लेकिन अफगानिस्तान के बाद ISIS के आतंकी अब पाकिस्तान में भी हमले कर रहे हैं।  एक अन्य आतंकी संगठन तहरीक-ए-तालिबान (पाकिस्तान) ने भी लश्कर-ए-झांगवी के साथ मिलकर ये हमले करने का दावा किया है। ISIS समेत ये सभी सुन्नी मुसलमानों के आतंकी संगठन हैं। ये पहले भी शिया मुस्लिमों पर घातक हमले करते रहे हैं। समिति के सदस्य और सीनेटर रहमान मलिक ने पाकिस्तान को अस्थिर करने वाले इन हमलों में पड़ोसी देशों का हाथ होने की आशंका जताई है।

No comments:

Post a Comment

Pages