Madhya Pradesh में पिछड़ा वर्ग को 27, सामान्य को 10 प्रतिशत आरक्षण मिलेगा - .

Breaking

Wednesday, 6 March 2019

Madhya Pradesh में पिछड़ा वर्ग को 27, सामान्य को 10 प्रतिशत आरक्षण मिलेगा

Madhya Pradesh में पिछड़ा वर्ग को 27, सामान्य को 10 प्रतिशत आरक्षण मिलेगा : कमलनाथ

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने बुधवार को सागर में आयोजित जय किसान ऋण माफी योजना के प्रमाण पत्र वितरण समारोह में एलान किया है कि प्रदेश में पिछड़ा वर्ग के युवाओं व छात्राओं को 27 प्रतिशत और सामान्य वर्ग को 10 प्रतिशत आरक्षण दिया जाएगा।
इस मौके पर कमलनाथ पूर्व मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान पर जमकर बरसे। उन्होंने कहा किसान का बेटा कहलाने वाले शिवराज सिंह ने भाजपा शासनकाल में प्रदेश के किसानों के साथ छलावा किया। उन्होंने कर्ज माफी तो दूर हक मांगने पर किसानों की छाती पर पुलिस से गोली चलवाई और पेट पर लात मारने का काम काम किया। लेकिन प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने सबसे पहला काम किसानों के कर्ज माफ करने और नौजवानों को रोजगार देने का किया है।
स्थानीय पुलिस परेड ग्राउंड पर आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने जिले के 50 हजार किसानों को कर्ज माफी के प्रमाण-पत्र बांटे और सागर जिले के विकास संबंधित 763. 49 करोड़ रुपए की लागत के 53 कार्यो का भूमिपूजन और लोकार्पण किया। उन्होंने कहा प्रदेश की आर्थिक स्थिति बनाए रखने में किसानों की महत्वपूर्ण भूमिका है।
प्रदेश कृषि उत्पादन में देश में नंबर वन है, लेकिन किसानों को उपज का वाजिब दाम दिलाने पूर्व की भाजपा सरकार ने कुछ काम नहीं किया। खेती को लाभ का धंधा बनाने की घोषणा जुमला साबित हुई। किसानों को फसल का वाजिब दाम दिलाने के बजाए प्रदेश की पूर्व सरकार ने बिचौलियों को लाभ पहुंचाया। अब प्रदेश के किसानों को आर्थिक रूप से मजबूत बनाने उनका ऋण माफ करने के साथ-साथ उपज का वाजिब दाम प्रदेश की कांग्रेस सरकार दिलाएगी।
मोदी बताएं देश में कितने युवाओं को रोजगार दिया :- इस अवसर पर मुख्यमंत्री नाथ ने मप्र में पिछड़ा वर्ग के युवाओं व छात्राओं को 27 प्रतिशत और सामान्य वर्ग को 10 प्रतिशत आरक्षण दिए जाने की घोषणा की। उन्होंंने केंद्र की मोदी सरकार पर तंज कसते हुए कहा मोदी का मेड इन मेक इंडिया और युवाओं को रोजगार देने का नारा केवल विज्ञापनों में छाया रहा। मोदी बताएं 5 साल में देश के कितने युवाओं को रोजगार दिया। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने लोगों से कांग्रेस का साथ देने का आह्वान करते हुए कहा कि केंद्र में कांग्रेस की सरकार बनी तो प्रदेश का तेजी से विकास होगा।a

No comments:

Post a Comment

Pages