आचार संहिता से पहले केन-बेतवा लिंक प्रोजेक्ट शुरू करना चाहती है केंद्र सरकार - .

Breaking

Wednesday, 6 March 2019

आचार संहिता से पहले केन-बेतवा लिंक प्रोजेक्ट शुरू करना चाहती है केंद्र सरकार

आचार संहिता से पहले केन-बेतवा लिंक प्रोजेक्ट शुरू करना चाहती है केंद्र सरकार

केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने कहा कि केंद्र सरकार चाहती है कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के ड्रीम प्रोजेक्ट नदी जोड़ो के तहत केन-बेतवा लिंक परियोजना का काम आचार संहिता लागू होने से पहले शुरू किया जाए। इसके लिए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने उन्हें मप्र सरकार से बातचीत करने के लिए अधिकृत किया है। भारती ने कहा कि मुख्यमंत्री कमलनाथ के साथ उनकी इस मसले पर बातचीत होनी है।
बुधवार को राजधानी में पत्रकारों के साथ बातचीत में केंद्रीय मंत्री भारती ने कहा कि अटल सरकार के कार्यकाल में बनी पहली केन-बेतवा लिंक परियोजना बुंदेलखंड के सबसे बड़े सूखा पीड़ित इलाके के लिए वरदान साबित होगी। उन्होंने कहा कि मेरे कार्यकाल में इस प्रोजेक्ट पर काम शुरू हुआ था, फिर दोनों प्रदेशों के बीच तत्कालीन मुख्यमंत्री मप्र बाबूलाल गौर और मुलायम सिंह यादव उप्र के बीच एमओयू साइन किया गया।

भारती ने कहा कि मनमोहन सरकार के कार्यकाल में नदी जोड़ो अभियान का यह पहला प्रोजेक्ट ठंडे बस्ते में डाल दिया गया था। अब केंद्र सरकार चाहती है कि जल्द ही इस पर काम शुरू हो। मुख्यमंत्री कमलनाथ से इस बारे में तीन मार्च को फोन पर चर्चा हुई थी, उन्होंने ठीक रिस्पांस दिया था। दोबारा उनसे मुलाकात होना है।
संघ की शाखा में जाएं कमलनाथ-दिग्विजय,:- उमा भारती ने मुख्यमंत्री कमलनाथ और पूर्व मुख्यमंत्री को सुझाव दिया कि वे संघ की शाखाओं में जाएं, तभी उन्हें पता चलेगा कि राष्ट्रवाद क्या होता है। खासतौर से दिग्विजय का संघ की शाखा में जाना बहुत जरूरी है। पूर्व सीएम ने कहा कि दिग्विजय जो भी कहते हैं उनका टारगेट मुस्लिम वोट बैंक रहता है। 
राममंदिर वहीं बनेगा :- उमा भारती ने कहा कि जिस तरह मक्का में मंदिर नहीं बन सकता, वैसे ही राम जन्मभूमि पर कुछ और नहीं बन सकता, वहां मंदिर ही बनेगा।

No comments:

Post a Comment

Pages