बार-बार रेड लाइट जंप की, ट्रैफिक पुलिस ने घोषित किया आदतन अपराधी - .

Breaking

Friday, 8 March 2019

बार-बार रेड लाइट जंप की, ट्रैफिक पुलिस ने घोषित किया आदतन अपराधी

बार-बार रेड लाइट जंप की, ट्रैफिक पुलिस ने घोषित किया आदतन अपराधी

पुलिस अब तक उन बदमाशों को आदतन अपराधी घोषित करती है जो बार-बार चोरी-लूट और चाकूबाजी की घटनाओं में पकड़े जाते हैं। उनका अपराध की तरीका, स्थान और आपराधिक रिकॉर्ड सहित फाइल तैयार की जाती है। ट्रैफिक पुलिस ने भी करीब 150 वाहन चालकों को 'आदतन अपराधी' घोषित किया है। इनके द्वारा छह से ज्यादा बार रेड लाइट का उल्लंघन किया गया था। पुलिस ने बदमाशों की तरह वाहन नंबर, मालिक का नाम, पते सहित फाइल तैयार की है। जिस तरह जिलाबदर के लिए आदतन अपराधियों की फाइल कलेक्टर को भेजी जाती है उसी तरह निमय तोड़ने के आदी वाहनों के रजिस्ट्रेशन निरस्त करवाने के लिए आरटीओ को सूची भेजी गई है।
एसएसपी रुचि वर्धन मिश्र के मुताबिक, बार-बार नियमों का उल्लंघन करने पर पुलिस ने इन वाहन मालिकों को ई-चालान भी जारी किए थे। कई वाहन चालकों के पते फर्जी निकले तो कई ने नोटिस मिलने पर भी जुर्माना जमा नहीं किया। ये नोटिस के बाद भी नियम तोड़ते रहे। बुधवार को एसएसपी ने आरटीओ जितेंद्र रघुवंशी को बुलाया और सभी वाहनों की सूची सौंपी। एसएसपी ने कहा कि ट्रैफिक नियम तोड़ने वाले वाहनों की फाइल में ट्रैफिक पुलिस का नोटिस लगाना होगा। ताकि उक्त वाहन मालिक परमिट, फिटनेस, नाम ट्रांसफर और एनओसी जारी नहीं करवा सकें। आरटीओ ने सभी वाहनों को ब्लैक लिस्ट में डाल दिया। उनके विरुद्ध धारा 86 के तहत रजिस्ट्रेशन निरस्ती की कार्रवाई भी की जा रही है।

वाहन मालिक के नाम से ढूंढेंगे लाइसेंस :- एसएसपी के मुताबिक, पुलिस अभी तक उन वाहन मालिकों के लाइसेंस निरस्त करवाती थी जो मौके पर पकड़े जाते थे। अब आरएलवीडी कैमरे द्वारा पकड़े गए वाहन मालिकों के लाइसेंस भी निलंबित करवाए जा रहे हैं। वाहन मालिकों के नाम के आधार पर आरटीओ व ट्रैफिक पुलिस उनके लाइसेंस ढूंढकर निलंबन की कार्रवाई करेगी।

35 चौराहों से रिकॉर्ड जुटाया :- पुलिस ने जीपीओ चौराहा, इंडस्ट्री हाउस, सत्यसाईं, छावनी चौराहा, हाई कोर्ट चौराहा, नौलखा, शास्त्री ब्रिज चौराहा, पीपल्याहाना, लैंटर्न चौराहे सहित कुल 35 चौराहों का रिकॉर्ड जुटाया है।

No comments:

Post a Comment

Pages