महिलाओं को सुरक्षा के लिए देंगे स्मार्टफोन : गृहमंत्री बाला बच्चन - .

Breaking

Friday, 8 March 2019

महिलाओं को सुरक्षा के लिए देंगे स्मार्टफोन : गृहमंत्री बाला बच्चन

Madhya Pradesh : महिलाओं को सुरक्षा के लिए देंगे स्मार्टफोन : गृहमंत्री बाला बच्चन

 अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के कार्यक्रम में माता-बहनों के बीच आने का मौका मिला, मैं खुशकिस्मत हूं। हमारी सरकार ने चुनाव के समय माता-बहनों की सुरक्षा और प्रदेश में कानून-व्यवस्था का वचन दिया था। गृह विभाग मेरे पास है। प्रदेश का कानून हमेशा माता-बहनों की सुरक्षा में तैनात रहेगा। हमारी सरकार बहुत जल्द 17 से 45 साल की महिलाओं की सुरक्षा को देखते हुए उन्हें स्मार्ट फोन वितरित करेगी, ताकि विषम परिस्थिति में बटन दबाने के कु छ ही देर में पुलिस पहुंच सकेगी।
यह बात सेंधवा में प्रदेश के गृह मंत्री बाला बच्चन ने महिला दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में कही। बच्चन ने कहा कि इस स्मार्ट फोन में पूरा सिस्टम रहेगा। जहां भी माता-बहनों को लगेगा कि उन्हें सुरक्षा की जरूरत है, उसका उपयोग करते ही कानून आपके पास पहुंचेगा और आरोपित को गिरफ्तार किया जाएगा। कई माता-बहनें जो स्व सहायता समूह के माध्यम से काम कर रही हैं, उनके कर्ज को भी जल्द माफ किया जाएगा। बेटियों की शादी के लिए कन्यादान योजना के तहत 51 हजार की राशि देना शुरू हो गया है।

विधायक ग्यारसीलाल रावत ने अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर कार्यक्रम आयोजित कर माता-बहनों का सम्मान कि या। इसमें एसडीएम डॉ. योगेश भरसट, विधायक रावत सहित पानसेमल विधायक चंद्रभागा किराड़े, जिला कांग्रेस अध्यक्ष वीरेंद्रसिंह दरबार, जिला पंचायत अध्यक्ष लता रावत, नपाध्यक्ष बसंती बाई यादव, जनपद अध्यक्ष भागा बाई तरोले, छाया बहन, डॉ. स्टेला मंचासीन थीं।
कांग्रेस नेता हरचरणसिंह भाटिया ने कहा कि प्रदेश सरकार ने बेटियों और महिलाओं के लिए कई सौगातों की घोषणा की है। 300 रुपए की पेंशन 600 रुपए कर दी है। कन्यादान योजना में राशि दोगुनी कर 51 हजार कर दी है। 10वीं में श्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाली बेटियों को स्कूटी देने की घोषणा की है। कांग्रेस जिलाध्यक्ष वीरेंद्रसिंह दरबार ने भी संबोधित किया। संचालन नरेंद्र तिवारी और वंदना गुप्ता ने कि या। सामाजिक, शासकीय और संगठन में सेवा कार्य में जुटी 50 महिलाओं का सम्मान कि या गया। कार्यक्रम में शामिल हुई दो हजार से अधिक महिलाओं पर पुष्पवर्षा की गई।

No comments:

Post a Comment

Pages