कबीर खान की ''83' में दिलीप वेंगसरकर का रोल मिला इस एक्टर को - .

Breaking

Saturday, 30 March 2019

कबीर खान की ''83' में दिलीप वेंगसरकर का रोल मिला इस एक्टर को

कबीर खान की ''83' में दिलीप वेंगसरकर का रोल मिला इस एक्टर को

कबीर खान द्वारा निर्देशित आगामी फिल्म ''83' में दिलीप वेंगसरकर का रोल करने वाला कलाकार तय हो गया है। इस भूमिका के लिए कबीर खान ने आदिनाथ एम कोठारे को मौका दिया है। अनुभवी बल्लेबाज दिलीप वेंगसरकर का किरदार निभाने के लिए आदिनाथ पहले से ही बलविंदर सिंह संधू द्वारा चलाए जा रहे प्रशिक्षण सेशन में शामिल हो चुके हैं। बता दें कि 1983 के विश्वकप में मैल्कम मार्शल की बाउंसर का सामना करते हुए मैदान पर घायल होने के बाद दिलीप वेंगसरकर फाइनल नहीं खेल पाए थे।
मराठी अभिनेता आदिनाथ एम कोठारे ने कहा, “मुझे लगता है कि मेरी मूंछों के कारण ही निर्माताओं को लगा कि मैं दिलीप वेंगसरकर बन सकता हूं। ऑडिशन बहुत अजीब था। उन्होंने मुझे दिलीप सर की नकल करने के लिए कहा और संदर्भ वीडियो के रूप में फिल्म की घोषणा के लिए की गई प्रेस कॉन्फ्रेंस का वीडियो दिखाया था। वह प्रेस से बात कर रहे थे। मेरे पास उनकी बॉडी लैंग्वेज को तैयार करने और उसे मैच करने के लिए 15 मिनट का वक़्त था। जिसके बाद, मैंने ऑडिशन दिया जो उन्हें पसंद आ गया था। मैं खुशी से उछल रहा था। यह मेरे लिए एक जीत की तरह था क्योंकि मुझे कबीर खान की फिल्म में एक किरदार मिल गया था।”

फिल्म '83 अपनी घोषणा के समय से काफी सुर्खियों में छाई हुई है क्योंकि इस फ़िल्म के माध्यम से भारतीय क्रिकेट से जुड़े सबसे ऐतिहासिक क्षण को एक बार फिर बड़े पर्दे पर जीवित किया जाएगा। 1983 के विश्व कप की ऐतिहासिक जीत का पता लगाने के लिए, कबीर खान की आगामी निर्देशन में रणवीर सिंह भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव की भूमिका में नज़र आएंगे। फिल्म '83 रणवीर सिंह की हिंदी, तमिल और तेलुगु में बनने वाली त्रिभाषी फिल्म होगी।
इससे पहले, निर्माताओं ने 83 में विश्व कप उठाने वाली पूरी पूर्व टीम के साथ फिल्म की घोषणा करने के लिए एक कार्यक्रम की मेजबानी की थी। कबीर खान द्वारा निर्देशित, स्पोर्ट्स फिल्म में भारतीय क्रिकेट इतिहास के सबसे महत्वपूर्ण जीत में से एक दर्शकों के सामने पेश की जाएगी। कप्तान कपिल देव के नेतृत्व में, जिन्होंने भारतीय क्रिकेट टीम को विश्व कप की पहली जीत दिलाई थी, 1983 के विश्व कप ने क्रिकेट प्रेमियों के दिमाग में एक गहरी छाप छोड़ दी थी।

रणवीर सिंह मुख्य भूमिका निभाएंगे, वही मेन इन ब्लू टीम के रूप में फिल्म में एक शक्तिशाली कलाकारों की टुकड़ी देखने मिलेगी, जिसमें बलविंदर सिंह संधू के रूप में अम्मी विर्क, सैयद किरमानी के रूप में साहिल खट्टर, कृष्णमाचार्य श्रीकांत के रूप में जिवा और प्रबंधक पीआर मान सिंह के रूप में पंकज त्रिपाठी नज़र आएंगे और ताहिर भसीन, साकिब सलीम, हार्डी संधू और आर बद्री ने भी इस टीम में अपनी जगह बना ली है।

No comments:

Post a Comment

Pages