'राहुल पीएम बनेंगे तो मेरे खाते में आएंगे 6 हजार, तब पत्नी को दे दूंगा' - .

Breaking

Friday, 29 March 2019

'राहुल पीएम बनेंगे तो मेरे खाते में आएंगे 6 हजार, तब पत्नी को दे दूंगा'

Indore Family Court: 'राहुल पीएम बनेंगे तो मेरे खाते में आएंगे 6 हजार, तब पत्नी को दे दूंगा'

बेरोजगार हूं, पत्नी-बेटी के भरण-पोषण के लिए कोर्ट ने हर महीने साढ़े चार हजार रुपए देने का आदेश दिया है। मैं यह रकम नहीं दे सकता। राहुल गांधी ने घोषणा पत्र में वादा किया है कि उनकी सरकार बनी तो हर बेरोजगार के खाते में हर महीने छह हजार रुपए आएंगे। मैं पूरे होशोहवास में लिखकर देता हूं कि राहुलजी के प्रधानमंत्री बनने के बाद जो राशि मुझे दी जाएगी, उसमें से साढ़े चार हजार रुपए हर महीने पत्नी को दे दूंगा। कोर्ट चाहे तो बेरोजगारी भत्ते की रकम में से भरण-पोषण की रकम सीधे पत्नी के खाते में जमा करने का आदेश दे सकती है।
यह मजमून है उस आवेदन का जो भरण-पोषण के एक केस में शुक्रवार को कुटुंब न्यायालय में पेश हुआ। कोर्ट ने इसे रिकॉर्ड में लेते हुए बहस के लिए 29 अप्रैल तय कर दी। आवेदन देने वाले सुखलिया निवासी आनंद शर्मा का पत्नी दीपमाला से पारिवारिक विवाद चल रहा है। गत 12 मार्च को न्यायालय ने आनंद को आदेश दिया कि वे हर महीने पत्नी को तीन हजार रुपए और बेटी आर्या (12) को डेढ़ हजार रुपए भरण-पोषण के लिए अदा करें। प्रधान न्यायाधीश के समक्ष पेश आवेदन में आनंद ने कहा कि उसकी मंशा न्यायालय के आदेश की अवहेलना करना नहीं है, लेकिन बेरोजगारी के कारण उसके लिए भरण-पोषण दे पाना संभव नहीं है।

2006 में हुआ था विवाह :- आनंद ने बताया कि उसका विवाह 2006 में हुआ था। शादी के कुछ दिन बाद ही पति-पत्नी में विवाद शुरू हो गया। इस पर दीपमाला ने केस दायर किया है।

No comments:

Post a Comment

Pages