जम्मू-कश्मीर में दो मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने किए 4 आतंकी ढेर - .

Breaking

Thursday, 28 March 2019

जम्मू-कश्मीर में दो मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने किए 4 आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर में दो मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने किए 4 आतंकी ढेर

श्रीनगर। दक्षिण कश्मीर के शोपियां और उत्तरी कश्मीर के हंदवाड़ा में गुरुवार को हुई दो मुठभेड़ों में सुरक्षाबलों ने चार आतंकियों को मार गिराया। इस दौरान आतंकी ठिकाना बने मकान भी तबाह हो गए। मारे गए चारों आतंकी स्थानीय थे। आतंकियों की मौत के बाद शोपियां, पुलवामा, सोपोर और हंदवाड़ा में हिसक झड़पें भी हुईं। इसके चलते प्रशासन ने मोबाइल इंटरनेट सेवाओं पर रोक लगाने के साथ ही शिक्षण संस्थानों को बंद कर दिया है। जानकारी के अनुसार, बुधवार आधी रात के बाद सेना, पुलिस और सीआरपीएफ के एक संयुक्त कार्यदल ने शोपियां के केल्लर के पास यावरन में आतंकियों के छिपे होने की सूचना पर तलाशी अभियान चलाया। गुरुवार तड़के सुरक्षाबलों ने यावरन के बाहरी छोर पर एक जगह आतंकी ठिकाने का पता लगा लिया।

सुरक्षाबलों ने आतंकियों को आत्मसमर्पण करने की चेतावनी देते हुए ललकारा। आतंकियों ने इसे अनसुना करते हुए जवानों पर फायरिग कर दी और घेराबंदी तोड़ भागने का प्रयास किया। इसके बाद शुरू हुई मुठभेड़ वहां मौजूद तीन आतंकियों के मारे जाने के साथ समाप्त हुई। एसएसपी शोपियां संदीप चौधरी ने बताया कि आतंकियों की पहचान आकिब अहम बटनूर निवासी लस्सीपोरा (पुलवामा), बशारत अहमद निवासी वासूरा (पुलवामा) और सज्जाद अहमद खांडे निवासी बामनू केल्लर (शोपियां) के रूप में हुई है।
मारे गए आतंकियों के पास से तीन असाल्ट राइफल और अन्य गोलाबारूद, मोबाइल फोन और कुछ डायरियां भी मिली हैं। तीनों हिज्ब से जुड़े थे। उधर, उत्तरी कश्मीर के यारू लंगेट, (हंदवाड़ा) में सुरक्षाबलों ने बुधवार दोपहर बाद आतंकियों के छिपे होने की सूचना पर सर्च अभियान चलाया था। करीब 12 घंटे बाद गुरुवार तड़के करीब तीन बजे सुरक्षाबलों ने आतंकियों को उनके ठिकाने में घेर लिया। जवानों द्वारा बार-बार चेतावनी और आत्मसमर्पण का मौका दिए जाने के बावजूद आतंकियों ने फायरिग की। इसके बाद शुरू हुई मुठभेड़ दोपहर 12 बजे समाप्त हुई। इस दौरान आतंकी ठिकाना बना मकान भी तबाह हो गया और वहां छिपा एक आतंकी भी मारा गया।

मारे गए आतंकी की पहचान दानिश अहमद डार निवासी सईदपोरा, जैनगीर (सोपोर) के रूप में हुई है। उसके पास से एक असाल्ट राइफल, तीन ग्रेनेड और अन्य साजो सामान भी मिला है। हालांकि स्थानीय लोगों के मुताबिक, वहां दो आतंकी थे और एक आतंकी के बच निकलने की अटकलें हैं। लेकिन पुलिस ने इससे इन्कार करते हुए सिर्फ एक ही आतंकी के यारू में छिपे होने और उसके मारे जाने का दावा किया है।

No comments:

Post a Comment

Pages