अगले हफ्ते लॉन्च होने जा रहे Redmi Note 7 समेत यह फोन, कौन पड़ेगा भारी - .

Breaking

Tuesday, 19 February 2019

अगले हफ्ते लॉन्च होने जा रहे Redmi Note 7 समेत यह फोन, कौन पड़ेगा भारी

अगले हफ्ते लॉन्च होने जा रहे Redmi Note 7 समेत यह फोन, कौन पड़ेगा भारी


आने वाले दिनों में भारतीय स्मार्टफोन बाजार में कुछ बड़े और दमदार स्मार्टफोन लॉन्च होने जा रहे हैं। इनमें Xiaomi Redmi Note 7, Vivo V15 Pro और Samsung Galaxy M30 शामिल है। इन तीनों स्मार्टफोन्स का बड़ी बेसब्री से इंतजार हो रहा है। इनमें दो स्मार्टफोन की लॉन्च डेट कन्फर्म हो गई है। खबरों के अनुसार सैमसंग का एम30 फरवरी में लॉन्च होगा लेकिन बिक्री के लिए मार्च में उपलब्ध होगा। हालांकि, तारीख की फिलहाल घोषणा नहीं की गई है।
Samsung M30 :- दक्षिण कोरिया की कंपनी Samsung ने जनवरी में अपनी Galaxy M सीरीज भारत में लॉन्च की थी। इसके तहत M10 और M20 स्मार्टफोन लॉन्च किए गए हैं। इन स्मार्टफोन्स को यूजर्स बेहद पसंद कर रहे हैं। इन दोनों फोन्स को लॉन्च हुए अभी कुछ ही समय हुआ है और अब इस सीरीज के तीसरे फोन Samsung Galaxy M30 के लॉन्च की खबरें सामने आ रही हैं। खबरों के मुताबिक, फोन को फरवरी यानी इसी महीने लॉन्च किया जाएगा। इस फोन की शुरुआती कीमत 15,000 रुपये हो सकती है।   
Samsung M30 में यह हो सकते हैं फीचर्स :- यह फोन ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप और 5000 एमएएच की बैटरी के साथ लॉन्च किया जा सकता है। खबरों के मुताबिक, फोन की बिक्री मार्च के पहले हफ्ते में शुरू की जाएगी। इसके अलावा फोन में सुपर एमोलेड इनफिनिटी वी डिस्प्ले दिया गया होगा। वहीं, एक्सीनॉस 7904 प्रोसेसर भी दिए जाने की उम्मीद है। यह फोन 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट के साथ पेश किया जाएगा। यही नहीं, कहा जा रहा है कि इस फोन का 6 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट भी लॉन्च किया जा सकेगा।
Xiaomi Redmi Note 7 :- चीन की कंपनी Xiaomi के Redmi Note 7 स्मार्टफोन के लॉन्च को लेकर कई खबरें सामने आ रही हैं। हाल ही में खबर आई थी कि इस फोन की लॉन्च तारीख मार्च तक टाल दी गई है। अब कंपनी ने ट्वीट कर Redmi Note 7 की लॉन्च तारीख को टालने वाली बात को सिरे से खारीज कर दिया है। इस ट्वीट में कंपनी ने Redmi Note 7 की लॉन्च तारिख की जानकारी दे दी है। ट्विट के मुताबिक, फोन को 28 फरवरी 2019 को लॉन्च किया जाएगा। Redmi Note 7 को सबसे पहले चीन में लॉन्च किया गया था। इसे 999 चीनी युआन यानी करीब 10,300 रुपये की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया गया था।

Xiaomi Redmi Note 7 के फीचर्स :- यह ड्यूल-सिम स्मार्टफोन है। यह MIUI 9 पर आधारित एंड्रॉइड ऑरियो पर काम करता है। इसमें 6.3 इंच का फुल एचडी प्लस LTPS डिस्प्ले दिया गया है जिसका पिक्सल रेजोल्यूशन 1080x2340 है। इसका आस्पेक्ट रेश्यो 19.5:9 है। इसमें ब्राइटनेस 450 nits, 84 फीसद NTSC कवर गामुट, कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 और 2.5D कर्व्ड ग्लास की प्रोटेक्शन दी गई है। यह फोन 2.2 गीगाहर्ट्ज स्नैपड्रैगन 660 ऑक्टा-कोर प्रोसेसर से लैस है। इसमें 3 जीबी, 4 जीबी और 6 जीबी की रैम दी गई है। साथ ही 32 और 64 जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी गई है।

Vivo V15 Pro :- Vivo India 20 फरवरी को V11 Pro स्मार्टफोन का अपग्रेडेड वेरिएंट लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। इस फोन का नाम Vivo V15 Pro होगा। इसके लॉन्च से पहले V15 Pro को टीवी कर्मशियल में दिखाया जा रहा है। इस विज्ञापन के मुताबिक, फोन में पॉप-अप सेल्फी कैमरा दिया जाएगा। यह 32 मेगापिक्सल सेंसर के साथ आएगा। माना जा रहा है कि V15 Pro अपने पुराने वेरिएंट V11 Pro से हर आस्पेक्ट में बेहतर होगा।
Vivo V15 Pro में क्या हो सकता है खास :- कंपनी ने बताया था कि Vivo V15 Pro में तीन रियर कैमरा एलईडी फ्लैश के साथ दिए जाएंगे। साथ ही इसमें इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर भी मौजूद होगा। यह फीचर V11 Pro में भी दिया गया था, लेकिन इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर के मामले में V15 Pro पुराने वेरिएंट से ज्यादा फास्ट बताय जा रहा है। इस सीरीज को लॉन्च होने में कुछ ही समय बचा है। इसी के चलते हम आपको इस फोन के बारे में अब जो भी जानकार सामने आई है उसकी जानकारी दे रहे हैं।

No comments:

Post a Comment

Pages