ममता बनर्जी का धरना समाप्त, आज ही सुप्रीम कोर्ट ने दिया था यह फैसला - .

Breaking

Tuesday, 5 February 2019

ममता बनर्जी का धरना समाप्त, आज ही सुप्रीम कोर्ट ने दिया था यह फैसला


सीबीआई बनाम ममता बनर्जी मामले में मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट में अहम सुनवाई हुई जिसमें कोर्ट ने पुलिस कमिश्नर को सीबीआई के सामने पेश होने का आदेश दिया है। सीबीआई ने सोमवार को कोलकाता पुलिस के खिलाफ दो याचिकाएं दायर की थीं। सीबीआई का आरोप है कि कोलकाता पुलिस आयुक्त राजीव कुमार शारदा चिटफंड घोटाले में जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं। आशंका है कि वे सबूत मिटाने के प्रयास भी कर सकते हैं। उधर, कोलकाता में मुख्यमंत्री ममता बनर्जा का धरना जारी है।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने धरना खत्म कर दिया है। पिछले तीन दिनों से ममता बनर्जी धरने पर बैठी थीं। ममता ने प्रदेश में सीबीआई द्वारा की गई कार्रवाई के विरोध में धरना शुरू किया था। उन्होंने इस कार्रवाई को तानाशाही बताने के साथ ही पीएम मोदी पर भी निशाना साधा था। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी सीबीआई के बहाने मोदी सरकार पर निशाना साधा है। केजरीवाल ने कहा, ममता बनर्जी को परेशान कर रहे हैं मोदी जी, सबके परेशान कर रहे हैं। मेरे घर पर इन्होंने पुलिस की रेड कराई थी, मेरे सचिव के ऊपर रेड कराई थी, अब ममताजी पर रेड करवा रहे हैं, ये ठीक नहीं है। देश के जनतंत्र के लिए ठीक नहीं है।

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि कोर्ट ने यह आदेश षडयंत्र और मनी लॉन्ड्रिंग के एंगल से जांच के लिए दिए हैं। यह जांच निष्पक्ष हो और इसका राजनीतिकरण नहीं होना चाहिए। यह सीबीआई की बड़ी मोरल जीत है। सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद धरना खत्म करने पर ममता बनर्जी ने कहा कि उन्हें इस धरने में कई दलों का साथ मिला है और वो उन लोगों से चर्चा करने के बाद फैसला करेंगी।ममता ने कहा कि आज सुप्रीम कोर्ट ने संविधान को बचाया। आज की जीत जनता की जीत। मोदी सरकार हमें काम नहीं करने दे रही है। सुप्रीम कोर्ट के फैसले को ममता बनर्जी ने अपनी जीत बताया है। उन्होंने कहा कि सीबीआई बिना नोटिस राजीव कुमार के घर गई। उन्होंने हमेशा कहा कि वो जांच के लिए उपलब्ध हैं। कोर्ट ने भी यही कहा है कि जांच दोनों की सहमति से हो और आम सहमति की जगह पर हो।

No comments:

Post a Comment

Pages