झारखंड में पकड़ी गई नक्सली संगठन की गन फैक्ट्री - .

Breaking

Friday, 22 February 2019

झारखंड में पकड़ी गई नक्सली संगठन की गन फैक्ट्री

झारखंड में पकड़ी गई नक्सली संगठन की गन फैक्ट्री

झारखंड के मुरहू थानांतर्गत कुंकुसी जंगल में पहाड़ी पर प्रतिबंधित नक्सली संगठन पीपुल्स लिब्रेशन फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएलएफआइ) की मिनी गन फैक्ट्री पकड़ी गई है। एक माह पूर्व ही संगठन के सुप्रीमो दिनेश गोप ने यहां फैक्ट्री लगाई थी। यहां से एक लेथ मशीन, 10 एचपी का एक जेनेरेटर, 30 मीटर बिजली का तार, लोहा काटने की दो मशीन एवं बैरल बनाने के लिए रखे छह रॉड बरामद किए गए। यह जानकारी पुलिस अधीक्षक आलोक ने शुक्रवार को संवाददाता सम्मेलन में दी।
खूंटी एसपी ने बताया कि कि 20 फरवरी को उन्हें गुप्त सूचना मिली कि प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन पीएलएफआइ के सुप्रीमो दिनेश गोप एवं जोनल कमांडर जीदन गुड़िया ने मुरहू थानांतर्गत ग्राम कुंकुसी स्थित जंगल में पहाड़ी पर गन फैक्ट्री लगा रखी है। वहां से हथियार बनाकर पीएलएफआइ के जोनल कमांडर गज्जू गोप एवं एरिया कमांडर अजय पूर्ति, दीत नाग व बगराय चंपिया को भेजा जाता है, जो उनके दस्ते के लिए काम करते हैं। इसी सूचना पर छापेमारी टीम बनाई गई।

टीम ने 21 फरवरी की सुबह कुंकुसी के दक्षिण स्थित पहाड़ी पर छापेमारी की तो वहां गन फैक्ट्री पाई गई। मौके से गन बनाने के लिए रखी एक बड़ी लेथ मशीन, 10 एचपी का एक जेनेरेटर, 30 मीटर बिजली का तार, लोहा काटने की दो मशीन एवं बैरल बनाने के लिए रखे छह रॉड बरामद किए गए। एसपी ने बताया कि आसपास के ग्रामीणों से पूछताछ में पता चला कि प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन पीएलएफआइ के सुप्रीमो दिनेश गोप एवं जोनल कमांडर जीदन गुड़िया, गज्जू गोप तथा एरिया कमांडर अजय पूर्ति, दीत नाग व बगराय चंपिया ने करीब एक माह पहले ही यह गन फैक्ट्री लगाई थी। गौरतलब है कि पिछले साल अगस्त महीने में भी खूंटी पुलिस ने पीएलएफआइ सुप्रीमो द्वारा संचालित एक गन फैक्ट्री का पर्दाफाश किया था। उस समय कोटांगेर और गोहारोम के बीच जंगल से 30 अर्द्धनिर्मित देसी पिस्टल, पिस्टल के 36 बैरल, 63 पिस्टल स्प्रिंग आदि बरामद किए गए थे।

No comments:

Post a Comment

Pages