मंत्री जयवर्धन सिंह बोले- इंदौर BRTS को बनाएंगे और बेहतर - .

Breaking

Saturday, 19 January 2019

मंत्री जयवर्धन सिंह बोले- इंदौर BRTS को बनाएंगे और बेहतर

मंत्री जयवर्धन सिंह बोले- इंदौर BRTS को बनाएंगे और बेहतर

नगरीय विकास मंत्री बनने के बाद पहली बार इंदौर पहुंचे जयवर्धन सिंह ने आज विभाग की समीक्षा बैठक ली। इस बैठक में स्मार्ट सिटी मिशन और अमृत योजना के तहत शहर में चल रहे विकास कार्यों की समीक्षा की गई। इस बैठक में भाजपा विधायक महेंद्र हार्दिया और आकाश विजयवर्गीय भी पहुंचे थे। दोनों ने शहर में बीआरटीएस पर बढ़ रहे दबाव को कम करने के लिए समानांतर सड़क बनाने के अलावा कई और सुझाव दिए।
बैठक में पहुंचे भाजपा के युवा विधायक आकाश विजयवर्गीय और कैबिनेट मंत्री जयवर्धन सिंह ने स्वच्छ राजनीति की परंपरा निभाई। युवा विधायकों ने एक-दूसरे की जमकर तारीफ की। बैठक के बाद विधायक महेंद्र हार्डिया ने कहा कि, "रिंग रोड पर ट्रैफिक के दबाव को देखते हुए पहले ही रिंग रोड पर दो फ्लायओवर बनाए जा रहे हैं। मैंने बैठक में मंत्री जयवर्धन सिंह से खजराना चौराहे, एमआर 9 पर भी फ्लायओवर बनाने की मांग की है, ताकि इस सड़क पर यातायात का दबाव कम हो सके। इसके अलावा बैठक में उन कॉलोनियों का भी मुद्दा उठा, जो आईडीए की स्कीम में आ रही हैं। ऐसे में इन कॉलोनियों के हैंडओवर से लेकर नियमितीकरण का मामला अटका हुआ है।"
प्रदेश के नगरीय विकास एवं आवास मंत्री जयवर्धन सिंह ने कहा कि इंदौर के बीआरटीएस को लेकर कोई भी फैसला जल्दबाजी में नहीं किया जाएगा। उन्होंने यहां तक कहा कि इंदौर बीआरटीएस में 60 हजार लोग प्रतिदिन यात्रा कर रहे हैं, इसको और अधिक बेहतर कैसे बनाया जा सकता है इसके फीडर रूट का बेहतर उपयोग कैसे कर सकते हैं, इस पर विचार करेंगे। नगरीय विकास मंत्री ने कहा कि बीआरटीएस को लेकर आम जनता की राय ली जाएगी। इसमें सभी पार्षदों शैक्षणिक संस्थाओं सामाजिक संस्थाओं को शामिल किया जाएगा। वहीं इस बैठक में बीआरटीएस का मुद्दा भी उठा। इस मामले पर मंत्री जयवर्धन सिंह भी भाजपा विधायकों के सुर में सुर मिलाते दिखे। इस मामले पर भाजपा विधायक आकाश विजयवर्गीय ने कहा कि, बीआरटीएस के जरिए रोजाना 50 हजार लोग सफर कर रहे हैं। इसलिए यहां का बीआरटीएस मॉडल सफल है। ऐसे में बीआरटीएस के जरिए ज्यादा से ज्यादा लोग सफर करें। इसकी कोशिश की जाएगी।

No comments:

Post a Comment

Pages