इस साल मोबाइल की स्क्रीन पर 'नॉच' की जगह जलवा होगा इस फीचर का - .

Breaking

Wednesday, 9 January 2019

इस साल मोबाइल की स्क्रीन पर 'नॉच' की जगह जलवा होगा इस फीचर का

इस साल मोबाइल की स्क्रीन पर 'नॉच' की जगह जलवा होगा इस फीचर का

2018 में नॉच स्क्रीन का जलवा था, इस साल यह कम होगा। जाहिर है उभरते हुए टेक ट्रेंड्स थे इस साल 'स्टैंडर्ड' कहलाने लगेंगे। सबसे ज्यादा असर मोबाइल फोन्स की स्क्रीन पर होगा। 2018 में नॉच जबरदस्त चर्चा में रहा। हर मोबाइल कंपनी ने इसे अपने मॉडल्स में शामिल करने की कोशिश की। लेकिन 2019 में यह महंगे फोन्स में नहीं दिखने वाला है। कंपनियों की फ्लैगशिप डिवाइसेस में नए साल में जगह बनाएंगी 'पंच होल' स्क्रीन्स। हुआवे ने अनाउंस कर दिया है कि 'नोवा 4' और 'व्यू20' में पंच होल स्क्रीन्स दिखेंगी। कहा जा रहा है कि आसुस के नए स्मार्टफोन्स में भी 'पंच होल' है। फोन्स की स्क्रीन्स की क्वालिटी में इस साल कोई खास फर्क नहीं दिखेगा लेकिन लुक बदल जाएगा। यह तय है कि 'पंच होल', नॉच को हटा देंगे या कम कर देंगे।

पिछले साल साल ड्यूल कैमरा कॉन्फिगरेशन की बात होती थी, इस साल ट्रिपल और क्वॉड कैमरा हर दूसरे फोन में नजर आने लगेंगे। पिछले साल ही हुआवे, ओप्पो और सैमसंग ने पहले ही मल्टीपल कैमरा वाले स्मार्टफोन्स लॉन्च किए हुए हैं। कई और कंपनियां ज्यादा कैमरा वाले फोन लाएंगी। नोकिया की फ्लैगशिप डिवाइस में भी पांच लेंस हो सकते हैं। इस साल का मार्केटिंग हुक, ये ज्यादा कैमरे वाले फोन ही रहेंगे। यह भी बता दें कि इस नए साल में कई कंपनियां कोशिश करेंगी कि 44 मेगापिक्सल कैमरा उनकी डिवाइसेस में लगे हों।
पहले भी थ्रीडी कैमरा को कंपनियों ने स्मार्टफोन्स में डालने की कोशिश की है, लेकिन नए साल में एक बार कोशिश होगी। पहले यह टेक्नोलॉजी ठीक से प्रचार नहीं पा पाई, इस साल थ्रीडी कैमरा सेंसर्स को कई स्मार्टफोन्स के पीछे पाएंगे। कई कंपनियां अपने फ्लैगशिप फोन्स में थ्रीडी कैमरा सेटअप देने वाली हैं। इससे थ्रीडी सीन कैप्चरिंग की जा सकेगी और गेमिंग बेहतर अनुभव साबित होगी। इसी सेटअप से शॉपिंग भी करना भी आसान होगा।

No comments:

Post a Comment

Pages