स्वच्छता को लेकर पब्लिक फीडबैक में भिलाई देश में अव्वल - .

Breaking

Sunday, 20 January 2019

स्वच्छता को लेकर पब्लिक फीडबैक में भिलाई देश में अव्वल

स्वच्छता को लेकर पब्लिक फीडबैक में भिलाई देश में अव्वल

पहले डेंगू और अब स्वाइन फ्लू की दस्तक और दहशत के बीच भिलाई ने बड़ी उपलब्धि हासिल की है। 'ओडीएफ प्लस प्लस" के बाद स्वच्छता को लेकर पब्लिक फीडबैक में देश भर में प्रथम स्थान हासिल किया है। साथ ही भिलाई का सेवन स्टार रेटिंग में दावा पक्का हो गया है। क्योंकि स्वच्छता एप डाउनलोड को लेकर भिलाई जहां बीते साल साढ़े चौदह हजार का टारगेट बमुश्किल पूरा कर पाया था। इस बार 80 हजार का लक्ष्य दिसंबर महीने में ही पूरा कर सेवन स्टार रेटिंग में दावा पक्का कर लिया था।
ओडीएफएफ प्लस प्लस में दूसरा :- पब्लिक टॉयलेट के रखरखाव को लेकर मिली रैंकिंग में भी भिलाई ने शानदार प्रदर्शन किया। बीते महीने दिल्ली से आई टीम ने भिलाई के पब्लिक टॉयलेट का निरीक्षण किया था। इसे इंदौर के बाद देश भर में दूसरा सबसे अच्छा पाया गया। जबकि पहले भिलाई की रैंकिंग 74 थी। इस बार भिलाई के लोगों ने भिलाई की साफ-सफाई, सूखे व गीले कचरे के निष्पादन को काफी सराहा। बीते दिनों दिल्ली से आई टीम ने अलग-अलग स्थानों पर जाकर साफ-सफाई को लेकर जनता से फीडबैक लिया।
लोगों ने शहर की सफाई को सर्वश्रेष्ठ बताया। रात्रिकालीन सफाई की जमकर सराहना की इसलिए पूरे देश में भिलाई को पब्लिक फीडबैक में देश भर में प्रथम स्थान दिया गया। नगर निगम आयुक्त एसके सुंदरानी इस उपलब्धि में जनता का विशेष सहयोग मानते हैं।

No comments:

Post a Comment

Pages