प्लायवुड कारोबारी के यहां आयकर का छापा, करोड़ों की टैक्स चोरी मिली - .

Breaking

Friday, 4 January 2019

प्लायवुड कारोबारी के यहां आयकर का छापा, करोड़ों की टैक्स चोरी मिली

Income Tax Raid: प्लायवुड कारोबारी के यहां आयकर का छापा, करोड़ों की टैक्स चोरी मिली

टैक्स चोरी की जानकारी पर आयकर विभाग ने शहर के एक बड़े प्लायवुड कारोबारी के यहां छापा मारा है। कारोबारी के इंदौर और भोपाल के एक दर्जन से ज्यादा ठिकानों पर छापे की ये कार्रवाई की जा रही है। इस कारोबारी का रियल स्टेट में भी निवेश और काम मिला है। अभी तक की कार्रवाई में करोड़ों की कर चोरी सामने आई है। हालांकि आयकर विभाग की ओर से अधिकृत रुप से कोई जानकारी नहीं साझा की गई है।
जानकारी के मुताबिक इंदौर के प्लायवुड कारोबारी नरेश नवलानी के 12 से ज्यादा ठिकानों पर इनकम टैक्स ने छापा मारा है। कारोबारी के 2 पार्टनरों के ठिकानों पर भी छापे मारे गए हैं। नवलानी का शिवशंकर प्लायवुड एंड वीनर हाउस के नाम से बिजनेस है। इनकम टैक्स की टीमों ने उसके साईबाग कॉलोनी स्थित निवास, रालामंडल क्षेत्र में फैक्टरी, टिम्बर मार्केट की दुकानों और ऑफिस में दबिश दी गई। दरअसल आयकर विभाग को करोड़ों के कर चोरी की जानकारी मिली थी। इसके बाद नवलानी के कारोबार और उसके दस्तावेजों पर नजर रखी गई। गड़बड़ी मिलने पर छापे की कार्रवाई की गई। आयकर के करीब 150 अधिकारी-कर्मचारी और पुलिस कर्मचारियों के साथ छापे की ये कार्रवाई की गई। आयकर की इन टीमों में दिल्ली, भोपाल, जबलपुर और रायपुर के अधिकारी भी शामिल है।
इनकम टैक्स ने नवलानी के पार्टनर कॉलोनाइजर पप्पू मिश्रा और बादल माखीजा के घर पर छापे मारे हैं। नवलानी का रियल स्टेट कारोबार में भी करोड़ों का निवेश मिला है। बताया जा रहा है कि इन्हीं पार्टनरों की मदद से नवलानी ने शहर में 4 से ज्यादा कॉलोनियां भी काटी है। पार्टनरों के अलावा नवलानी के अकाउंटेंट गोलू तिवारी के घर पर इनकम टैक्स ने छापा मारा है। यहां से जब्त दस्तावेजों में भी करोड़ों के कर चोरी के सबूत मिले हैं। यहां इनकम टैक्स अधिकारियों को संदिग्ध लेनदेन के दस्तावेज, कम्प्यूटर की हार्ड डिस्क मिली है। नवलानी और अन्य दो पार्टनरों ने शहर में जो कॉलोनियां काटी हैं उसके दस्तावेज भी यहां अकाउंटेंट के घर से जब्त किए गए।

No comments:

Post a comment

Pages