कटनी जिले में आंगनबाड़ी के लिए भेजे दूध पाउडर के पैकेट में मिला पानी - .

Breaking

Thursday, 10 January 2019

कटनी जिले में आंगनबाड़ी के लिए भेजे दूध पाउडर के पैकेट में मिला पानी

कटनी जिले में आंगनबाड़ी के लिए भेजे दूध पाउडर के पैकेट में मिला पानी

जिले की आंगनबाड़ी केन्द्रों के बच्चों को पोषण आहार के लिए जबलपुर सहकारी दुग्ध संघ सांची द्वारा भेजे जाने वाले दूध पाउडर के पैकेट में पानी मिला है। सूचना के बाद खाद्य विभाग ने सेंपल लेकर पानी को जांच के लिए भेजा है। परियोजना अधिकारी, महिला बाल विकास विभाग ने सांची कंपनी के अधिकारियों के सामने पैकेटों का पंचनामा भी बनाया है। 
तीन पैकटों में नहीं थी एक्सपायरी डेट और बैच नंबर  :- परियोजना अधिकारी इंद्रभूषण तिवारी ने बताया कि आंगनबाड़ी केन्द्रों में बच्चों के लिए दूध पाउडर दिया जाता है। दूध पाउडर की आपूर्ति जबलपुर सहकारी दुग्ध संघ सांची द्वारा की जाती है। बुधवार को आंगनबाड़ी केन्द्रों के लिए गोदाम से दूध पाउडर दिए जा रहे थे। इसी दौरान एक पैकेट में पाउडर की बजाय लिक्विड मिला। इसके बाद गुरुवार को सांची कंपनी के अधिकारियों की मौजूदगी में पंचनामा बनाया गया। इसके अलावा पाउडर के तीन पैकेटों में एक्सपायरी डेट और बैच नंबर भी नहीं लिखा हुआ था। इस पर तीन पैकेटों का भी पंचनामा तैयार किया गया है। खाद्य विभाग ने दूध पाउडर पैकेट के अंदर मिले पानी का सेंपल लिया है और उसे जांच के लिए भेजा है। मामले की जांच शुरू कर दी गई है। 
दुर्भावनावश किया गया है कार्य  क्वालिटी मैनेजर  :- पंचनामा कार्रवाई के दौरान मौजूद सांची कंपनी के क्वालिटी मैनेजर वीके रावत ने बताया कि दूध पाउडर के पैकेट में पानी किसी ने दुर्भावनावश किया होगा। उन्होंने बताया कि कुछ वर्कर्स को कंपनी से हटाया गया था। हो सकता है उनके द्वारा ऐसा किया गया हो। वहीं पैकेट में एक्सपायरी डेट का उल्लेख नहीं होने के मामले में उन्होंने कहा कि गलती हो गई है।

No comments:

Post a Comment

Pages