दिल्‍ली में नए साल के पहले सप्‍ताह में बारिश की संभावना - .

Breaking

Tuesday, 1 January 2019

दिल्‍ली में नए साल के पहले सप्‍ताह में बारिश की संभावना

Weather Update : दिल्‍ली में नए साल के पहले सप्‍ताह में बारिश की संभावना

नए साल के पहले हफ्ते में ही दिल्ली में बारिश होने की संभावना है। स्काइमेट के मौसम वैज्ञानिक महेश पलावत ने कहा कि हवा की दिशा बदलने से 1 व 2 जनवरी को पश्चिमी विक्षोभ दिल्ली में दस्तक देगा। इसके चलते 5 और 6 जनवरी को बारिश होने की उम्मीद है। सोमवार को दिल्ली में न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री कम के साथ 3.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।
वहीं अधिकतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री ज्यादा के साथ 22.2 डिग्री सेल्सियस रहा। गुरुग्राम में1.5 डिग्री पर पहुंचा तापमान सोमवार को गुरुग्राम में सबसे कम न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया। गुरुग्राम में न्यूनतम तापमान 1.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। इसके अलावा दिल्ली के लोदी रोड में न्यूनतम तापमान 3.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। वहीं मुंगेशपुर में अधिकतम तापमान 19.2 डिग्री और न्यूनतम तापमान 4.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। वहीं सोमवार को हवा में नमी का अधिकतम स्तर 100 फीसद और न्यूनतम स्तर 39 फीसद दर्ज हुआ।
मौसम विभाग के मुताबिक मंगलवार को बादल छाए रह सकते हैं। सुबह कोहरा छाने की उम्मीद है। मंगलवार को अधिकतम तापमान 23 डिग्री और न्यूनतम तापमान 5 डिग्री रहने का अनुमान है। आने वाले दो दिनों में अधिकतम एवं न्यूनतम तापमान में हल्की बढ़ोतरी होने की उम्मीद है।

No comments:

Post a comment

Pages