50 लाख की रेंज रोवर चला रहे थे, चालान के 500 रुपए भी नहीं निकले, परिचित से बुलवाए रुपए - .

Breaking

Thursday, 24 January 2019

50 लाख की रेंज रोवर चला रहे थे, चालान के 500 रुपए भी नहीं निकले, परिचित से बुलवाए रुपए

50 लाख की रेंज रोवर चला रहे थे, चालान के 500 रुपए भी नहीं निकले, परिचित से बुलवाए रुपए

हूटर और गलत नंबर प्लेट लगे वाहनों पर कार्रवाई करने उतरी परिवहन विभाग की टीम ने 50 लाख से अधिक कीमत वाली एक रेंज रोवर कार को रोक लिया। गलत तरह से नंबर लिखा होने के कारण कार चालक का 500 रुपए का चालान काटा गया। युवक ने खुद के पास नकद रुपए नहीं होने की बात कही। उसने घर से रुपए बुलवाए, इसके बाद उसे जाने दिया। दरअसल प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी के निर्देश के बाद परिवहन विभाग के अधिकारी सड़क पर चालानी कार्रवाई करने उतरे थे।
मंगलवार शाम पांच बजे आरटीओ जेएस रघुवंशी, एआरटीओ अर्चना मिश्रा और निशा चौहान टीम के साथ विजय नगर चौराहा पहुंचे। करीब एक घंटे की कार्रवाई में नियमों का उल्लंघन करने वाले 20 से अधिक वाहनों के चालान बनाए गए। कार्रवाई के दौरान अधिकारियों ने एक कार एमपी 09 सीटी 0001 को रोका । इस पर नंबर गलत तरीके से लिए हुए थे। अधिकारियों का कहना था कि नंबर में केवल 1 लिखा हुआ है। जबकि इसके आगे 0001 होना था। एआरटीओ के पास आए युवक ने कहा कि उसके पास नकद रुपए नहीं हैं, वह जिम से आ रहा है।

अधिकारियों ने कहा कि चालान तो बनेगा, इस पर युवक ने घर से रुपए मंगवाए। युवक ने अपनी सफाई में यह भी कहा कि उसकी सारी गाड़ियों के नंबर 0001 हैं और उसने गाड़ियों पर 1 ही लिखा रखा है। उसे दूसरी गाड़ियों के नंबर भी सही लिखवाने को कहा गया। आरटीओ ने बताया कि गाड़ी आशा कन्फेक्शनरी के नाम से रजिस्टर्ड है। इस कंपनी ने ही इंदौर आरटीओ की वीआईपी नंबरों की नीलामी में सबसे अधिक बोली लगाकर सर्वाधिक वीआईपी नंबर खरीदे हैं।
जल्दी चालान काटो फ्लाइट छूट रही है:-  एआरटीओ अर्चना मिश्रा ने बताया कि कार्रवाई के दौरान एक गाड़ी एमपी12 सीए 9101 को रोका गया। इसके आगे की नंबर प्लेट टूटी हुई थी। गाड़ी चला रहा युवक अवधेश प्रताप तत्काल बाहर आया और कहा कि आप जल्दी चालान काटिए। मेरे परिजन की फ्लाइट छूट रही है। 500 रुपए का चालान काट कर युवक को जाने दिया गया।

No comments:

Post a Comment

Pages