Kamal nath मुख्यमंत्री के रूप में सोमवार को संभालेंगे MP की बागडोर, राहुल होंगे शामिल - .

Breaking

Sunday, 16 December 2018

Kamal nath मुख्यमंत्री के रूप में सोमवार को संभालेंगे MP की बागडोर, राहुल होंगे शामिल

Kamal nath मुख्यमंत्री के रूप में सोमवार को संभालेंगे MP की बागडोर, राहुल होंगे शामिल

मध्यप्रदेश के 18वें मुख्यमंत्री के रूप में कमलनाथ सोमवार को जंबूरी मैदान में शपथ लेंगे। उनके शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए राहुल गांधी से लेकर कांग्रेस और यूपीए महागठबंधन के राजनीतिक दलों के नेताओं ने सहमति दे दी है। शपथ ग्रहण समारोह में कई औद्योगिक घरानों के प्रतिनिधियों के भी शामिल होने की संभावना है जिनके नामों का अभी खुलासा नहीं किया गया है।  15 साल बाद मध्यप्रदेश में सत्ता में लौट रही कांग्रेस सरकार के मुखिया कमलनाथ बनने जा रहे हैं। राज्यपाल आनंदीबन पटेल सोमवार को जंबूरी मैदान में दोपहर डेढ़ बजे कमलनाथ को मुख्यमंत्री पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाएंगी। शपथ के बाद राज्यपाल जंबूरी मैदान से रवाना हो जाएंगी। राज्यपाल के जाने के पश्चात कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी व कमलनाथ का संबोधन होगा और फिर कार्यक्रम में शामिल हुए अतिथियों की विदाई होगी।
एक लाख दर्शक आने की संभावना :- खुले मैदान में मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण कार्यक्रम में करीब एक लाख लोगों के जुटने की संभावना है। 25 हजार आमंत्रण कार्ड के अलावा कांग्रेस पार्टी ने अपने कार्यकर्ताओं के लिए खुला आमंत्रण भी दिया है। पीसीसी के मीडिया समन्वयक नरेंद्र सलूजा ने बताया कि कार्यकर्ताओं को प्रवेश के लिए आमंत्रण पत्र की आवश्यकता नहीं है।
ये नेता आएंगे :- कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, लोकसभा में संसदीय दल के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे , आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू, कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी, पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा, राष्ट्रवादी कांग्रेस के अध्यक्ष शरद पवार, प्रफुल्ल पटेल, हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह, डीएमके प्रमुख एमके स्टालिन, कनीमोझी, दिनेश त्रिवेदी, फारुख अब्दुल्ला, शरद यादव, तेजस्वी यादव, हेमंत सोरेन, बाबूलाल मरांडी, बदरुद्दीन अजमल, राजू शेट्टी, जयंत चौधरी, एनके प्रेमचंद्रन, पीके कुनहालिकुट्टी, वी नारायणस्वामी, अंबिका सोनी, मुुकुल वासनिक, आनंद शर्मा, हुड्डा, जितेंद्र सिंह, राजीव शुक्ला, नवजोत सिंह सिद्धू, मनीष चतरथ और कौशल विद्यार्थी।  

No comments:

Post a comment

Pages