Hyundai की कारें अगले महीने से हो जाएंगी महंगी - .

Breaking

Thursday, 20 December 2018

Hyundai की कारें अगले महीने से हो जाएंगी महंगी

Hyundai की कारें अगले महीने से हो जाएंगी महंगी

देश की दूसरी सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी Hyundai मोटर इंडिया लिमिटेड (HMIL) ने घोषणा की है कि वह इनपुट कॉस्ट में बढ़ोतरी के चलते अपने मॉडल्स की कीमतों में 30,000 रुपये तक की वृद्धि करने जा रही है। नई कीमतें जनवरी 2019 से सभी मॉडलों में प्रभावी होंगी। HMIL देश की दूसरी बड़ी कार निर्माता कंपनी है और निर्यात के मामले में नंबर वन है। हुंडई भारत में करीब 10 कारों की बिक्री करती है, जिसमें ईओन, सैंट्रो, ग्रांड i10, एलीट i20, एक्टिव i20, एक्सेंट, वर्ना, इलैंट्रा, क्रेटा और टूसों शामिल है।
हुंडई ने हाल ही में अपनी कॉम्पैक्ट हैचबैक 2018 सैंट्रो को भारत में लॉन्च किया है। इसकी शुरुआती कीमत 3.89 लाख रुपये है, जो कि 5.64 लाख रुपये (एक्स शोरूम) तक जाती है। कंपनी ने हुंडई सैंट्रो को ईओन और ग्रैंड i10 के बीच पॉजिशन किया है, जिससे साफ पता चलता है कि यह कंपनी की सेगमेंट में री-एंट्री कार है। हुंडई सैंट्रो 7 विभिन्न कलर्स - इंपेरियल बैज, मैरीन ब्लू, फेयरी रेड, टाइफून सिल्वर, पोलर व्हाइट, स्टारडस्ट और नए डायना ग्रीन में उपलब्ध होगी।
पावर स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो कंपनी ने इसमें 1.1 लीटर 4 सिलेंडर पेट्रोल और CNG इंजन दिया है। पेट्रोल इंजन पर यह 69PS की पावर और 99Nm का टॉर्क जनरेट करता है। वहीं, CNG विकल्प के साथ यह 59PS की पावर और 99Nm का टॉर्क जनरेट करता है। पेट्रोल इंजन 5MT और स्मार्ट ऑटो (AMT) ट्रांसमिशन से लैस है। वहीं, CNG में सिर्फ 5MT का ही विकल्प दिया गया है। पेट्रोल इंजन पर यह 20.3 kmpl का माइलेज देगी और CNG पर यह कार 30.5 किमी प्रति किलोग्राम का माइलेज देगी। 

No comments:

Post a comment

Pages