रायसेन में अधिकारियों की मौजूदगी में बंटा यूरिया खाद, किसानों की लंबी कतार - .

Breaking

Sunday, 23 December 2018

रायसेन में अधिकारियों की मौजूदगी में बंटा यूरिया खाद, किसानों की लंबी कतार

रायसेन में अधिकारियों की मौजूदगी में बंटा यूरिया खाद, किसानों की लंबी कतार


प्रशासन ने किसानों को आश्वासन दिया था कि 23 दिसंबर को यूरिया का वितरण किया जाएगा। यही वजह रही कि रविवार सुबह 5 बजे भोपाल रोड स्थित सरकारी गोदाम के बाहर किसानों की लंबी लाइन लग गई थी। लाइन में महिलाएं और किशोरियां भी लगी हुई थीं। बड़ी संख्या में कि सानों के पहुंचने से धक्का-मुक्की होने लगी। तहसीलदार सुनील कु मार, टीआई आशीष धुर्वे मौके पर पहुंचे और कोतवाली के पुलिस जवानों की मदद से व्यवस्था को संभाला। कि सानों को आधार कार्ड और बही लाने पर दो-दो बोरी यूरिया का वितरण कि या गया।

दो बोरी यूरिया लेने के लिए कि सानों को खासी मशक्कत करनी पड़ी। वहीं प्रशासनिक अधिकारियों और पुलिस को भी व्यवस्था बनाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ा। सुबह 10 बजे गोदाम के ताले खुले इसके बाद यूरिया का वितरण कि या गया।

बेगमगंज में एसडीएम ने कराया खाद का वितरण  :- बेगमगंज। यूरिया को लेकर किसान दो बार हंगामा कर चुके हैं। भोपाल-सागर मार्ग पर किसान एक घंटे चक्काजाम कर चुके हैं। रविवार को एसडीएम संतोष चंदेल खाद गोदाम पहुंचे और उन्होंने 400 किसानों को करीब 100 मीट्रिक टन यूरिया का वितरण कराया। एसडीएम चंदेल ने बताया कि अब यूरिया सहित सभी खाद का पर्याप्त स्टॉक हो गया है। रोजाना 350 कि सानों को गोदाम से वितरित किया जाएगा।

No comments:

Post a comment

Pages