दिवाली से लगातार पांच दिन बंद रहेंगे बैंक, दावा एटीएम में नहीं होगी पैसों की किल्लत - .

Breaking

Wednesday, 7 November 2018

दिवाली से लगातार पांच दिन बंद रहेंगे बैंक, दावा एटीएम में नहीं होगी पैसों की किल्लत

दिवाली से लगातार पांच दिन बंद रहेंगे बैंक, दावा एटीएम में नहीं होगी पैसों की किल्लत

दीपावली से लेकर लगातार पांच दिनों तक बैंक बंद रहेंगे। सात अक्टूबर को दीपावली, आठ को गोवर्धन पूजा, नौ को भाईदूज, 10 को दूसरा शनिवार व 11 अक्टूबर को रविवार की छुट्टी है। इन दिनों में बैंक का काम नहीं हो पाएगा, लेकिन बैंकों का दावा है कि इस दौरान एटीएम में पैसों की कमी नहीं होगी। भारतीय स्टेट बैंक के डीजीएम पीसी बरोड़ व सेंट्रल बैंक के डीजीएम आलोक श्रीवास्तव ने कहा कि छुट्टियों में एटीएम फुल रहेंगे। टीम लगा दी गई है, जो हर एटीएम पर नजर रखेगी। जो एटीएम खाली होंगे, उनमें तत्काल कैश भर दिया जाएगा।
धनतेरस में ड्राई हो गए अधिकांश एटीएम :- बता दें कि धनतेरस के दिन ही एटीएम में कैश की किल्लत हो गई थी। हालांकि, इसके बाद भी बैंकों का दावा था कि दीपावली से लगातार पांच दिन हो रही बैंकों की बंदी में भी एटीएम फुल रहेंगे। लिहाजा, यह सवाल उठना लाजिमी है कि जब धनतेरस पर बैंकों के खुले होने और एटीएम पर नजर रखने के लिए टीमें लगाने के बाद भी कैश की किल्लत हो गई थी, तो दिवाली में कैसे व्यवस्था बनी रहेगी।
धरी रह गई थी पूरी तैयारी :- बैंकों ने अपनी तरफ से एटीएम फुल रखने की तैयारी की थी। इसके लिए लगभग हर बैंक ने एक-एक टीम एटीएम की मानीटरिंग करने के लिए तैयार की थी, ताकि जिस एटीएम से कैश खत्म हो, उसमें आधे घंटे के अंदर कैश भरा जा सके। मगर, स्थिति उलटी रही। दोपहर को जिस एटीएम से कैश खत्म हुआ, उसमें शाम तक कैश नहीं भरा गया था। एसबीआई के डीजीएम पीसी बरोड़ का कहना है कि धनतेरस के दिन निकासी बहुत ज्यादा हुई, इसकी उम्मीद नहीं थी। दीपावली पर विशेष व्‍यवस्‍था की गई है।

No comments:

Post a comment

Pages