राम मंदिर भाजपा के लिए चुनावी मुद्दा नहीं - .

Breaking

Sunday, 4 November 2018

राम मंदिर भाजपा के लिए चुनावी मुद्दा नहीं

राम मंदिर भाजपा के लिए चुनावी मुद्दा नहीं: प्रकाश जावड़ेकर

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने शनिवार को कहा कि राम मंदिर भाजपा के लिए कभी चुनावी मुद्दा नहीं रहा। साथ ही, उन्होंने मंदिर मामले में कांग्रेस से रख स्पष्ट करने की मांग की। कांग्रेसी नेता शशि थरूर के बयान का उल्लेख करते हुए सवाल किया कि कांग्रेस अयोध्या में मंदिर चाहती है या नहीं। गौरतलब है कि थरूर ने कहा था कि कोई अच्छा हिंदू नहीं चाहेगा कि मस्जिद विध्वंस वाली जगह पर राम मंदिर बने। राजस्थान में भाजपा के चुनाव प्रभारी जावड़ेकर ने कहा कि 'राम मंदिर हमारे लिए चुनावी मुद्दा नहीं, बल्कि आस्था का विषय है।' उन्होंने कहा कि मंदिर के लिए संघर्ष 500 सालों से चल रहा है। यह देश से जुड़ा मुद्दा है।'

उन्होंने कहा कि भाजपा राम मंदिर को चुनावी मुद्दा नहीं बना रही है बल्कि कांग्रेस (नेताओं) के बयानों पर सवाल उठा रही है। क्या कांग्रेस अयोध्या में राम जन्मभूमि पर मंदिर चाहती है या नहीं? कांग्रेस नेताओं पर राजस्थान को बदनाम करने का आरोप लगाते हुए उन्होंने दावा किया कि राज्य ने मौजूदा भाजपा सरकार के कार्यकाल में कई क्षेत्रों में प्रगति की है।
दलित कार्यकर्ता के घर भोजन करने पहुंचे जावड़ेकर,बोले- मोदी और राजे की योजना गरीबों तक पहुंची :- जागरण संवाददाता, जयपुर। दलितों और केंद्र एवं राज्य सरकार की योजनाओं के लाभार्थियों के वोट बैंक को पक्का करने के लिहाज से केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री प्रकाश जावड़ेकर रविवार को जयपुर के झालाना कच्ची बस्ती क्षेत्र में एक दलित परिवार के यहां भोजन करने पहुंचे । इस दलित परिवार के दो सदस्य बृजमोहन और भरोसेलाल भाजपा कार्यकर्ता है। इस परिवार को उज्ज्वला योजना के तहत गैर का चूल्हा मिलने के साथ ही एक मोबाइल फोन मिला है। जावेड़कर करीब एक घंटे तक दलित कार्यकर्ता के घर में रहे।
जावड़ेकर ने यहां आलू-छोले की सब्जी, चपाती, चटनी और पकौड़े का स्वाद लिया। इस दौरान राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष सुमन शर्मा ने दलित परिवार की महिलाओं के साथ पकौड़े तले। जावड़ेकर के साथ राज्य के चिकित्सा मंत्री कालीचरण सराफ भी थे। भोजन करने के बाद मीडियाकर्मियों से बातचीत में जावड़ेकर ने कहा है कि दिपावली की शुभकामनाएं देने के लिए भाजपा कार्यकर्ता के घर भोजन करने आया हूं। नरेंद्र मोदी और वसुंधरा राजे सरकार की योजना है गरीब के घर तक जितना पहुंचा है।
इसकी हककीत भी यहां पर देखी जा सकती है। परिवार को उज्ज्वला योजना के तहत गैस चूल्हा मिला है, जबकि कार्यकर्ता की भाभी को राजे सरकार की ओर से मोबाइल दिए गए हैं। सरकार ने जो कार्य किए वह दिख रहा है। हर परिवार तक यह योजना पहुंची है। जावड़ेकर ने कहा कि, मुझे नहीं लगता मोदी और राजे सरकार के नेतृत्व में जो सरकारें काम रही है ऐसा कभी हुआ है। कांग्रेस गरीबी हटाने का नारा देती थी, लेकिन उसने गरीब को ही हटाने का काम किया है।

No comments:

Post a comment

Pages