मतदाता सूची में उत्तरप्रदेश के लोगों के नाम जोड़ने पर बीएलओ बर्खास्त - .

Breaking

Monday, 29 October 2018

मतदाता सूची में उत्तरप्रदेश के लोगों के नाम जोड़ने पर बीएलओ बर्खास्त

मतदाता सूची में उत्तरप्रदेश के लोगों के नाम जोड़ने पर बीएलओ बर्खास्त

उत्तरप्रदेश में भाजपा नेता अरदमन सिंह के परिजनों के नाम लहार विधानसभा की मतदाता सूची में जोड़ने पर बीएलओ (आंगनबाड़ी कार्यकर्ता) आशा उपाध्याय को सेवा से बर्खास्त कर दिया गया। लहार से कांग्रेस विधायक डॉ. गोविंद सिंह की शिकायत पर यह कार्रवाई हुई है।
शिकायत की जांच करने 27 अक्टूबर को चंबल कमिश्नर डॉ. एमके अग्रवाल और कलेक्टर धनराजू एस जाखौली गांव पहुंचे थे। शिकायत सही मिलने पर बीएलओ पर बर्खास्तगी की कार्रवाई की गई है। कलेक्टर धनराजू ने सोमवार को कमिश्नर को भेजे जांच प्रतिवेदन में लहार के मतदाता रजिस्ट्रीकरण अधिकारी (एसडीएम) इकबाल मोहम्मद और सहायक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी तहसीलदार पर भी कार्रवाई प्रस्तावित की है। अगले एक-दो दिन में कमिश्नर इन पर कार्रवाई की गाज गिरा सकते हैं। मतदाता सूची में गड़बड़ी पर बीएलओ को बर्खास्त किए जाने का जिले में यह पहला मामला है। 
यह है पूरा मामला :- लहार से कांग्रेस विधायक डॉ. गोविंद सिंह ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी भोपाल से शिकायत की थी कि जाखौली के मतदान केंद्र क्रमांक 245 और 246 में उत्तरप्रदेश झांसी के भाजपा नेता अरमदन सिंह के परिजन के नाम बीएलओ ने गलत तरीके से बढ़ाए हैं। भोपाल से यह जांच जिला निर्वाचन कार्यालय को भेजी गई। तत्कालीन कलेक्टर आशीष कुमार गुप्ता ने 18 अक्टूबर को जांच प्रतिवेदन भेजकर शिकायत को निराधार बताया था और बीएलओ को क्लीनचिट दी थी। इसके बाद लहार विधायक ने फिर से शिकायत की। ऐसे में 27 अक्टूबर को चंबल कमिश्नर डॉ. अग्रवाल और कलेक्टर धनराजू एस लहार विधानसभा के जाखौली गांव पहुंचे थे। जांच में शिकायत सही पाई गई।

No comments:

Post a comment

Pages