छत्तीसगढ़ में सामान्य सीटों पर बसपा के सामने दिग्गज बने चुनौती - .

Breaking

Wednesday, 3 October 2018

छत्तीसगढ़ में सामान्य सीटों पर बसपा के सामने दिग्गज बने चुनौती

छत्तीसगढ़ में सामान्य सीटों पर बसपा के सामने दिग्गज बने चुनौती

जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ से गठबंधन कर बहुजन समाज पार्टी छत्तीसगढ़ में मजबूत होने का दावा जरुर कर रही है पर उसके सामने अभी सामान्य सीटों पर दिग्गजों की चुनौती है। गठबंधन में बसपा को पांच ऐसे सीटें मिली हैं जो राज्य के कद्दावर नेताओं की सीट है। इसमें चंद्रपुर को छोड़ दे तो इन सीटों पर बसपा का प्रदर्शन पिछले चुनावों में काफी लचर रहा है। बसपा को इस बार रायपुर पश्चिम, रायपुर दक्षिण, अंबिकापुर, भिलाईनगर व चंद्रपुर सीट पर अपने उम्मीदवार देने हैं।
बहुजन समाज पार्टी ने हाल के चुनावों में आरक्षित व आदिवासी इलाकों की कुछ सीटों पर तो अपनी स्थिति काफी मजबूत कर ली है पर सामान्य व शहरी क्षेत्रों की सीटों पर बसपा की हालत पतली रही है। बसपा-जकांछ गठबंधन को कुछ सीटों पर दमदार उम्मीदवार देना चुनौती बन गया है। बसपा कोटे की रायपुर पश्चिम, रायपुर दक्षिण, भिलाई नगर, अंबिकापुर व चंद्रपुर की बात करें तो पिछले चुनावों में बसपा की स्थिति काफी लचर रही है। चंद्रपुर से पार्टी का प्रदर्शन जरूर संतोषजनक है पर बाकी चार सीटों पर तो पार्टी बिल्कुल ही दयनीय दशा में रही है।
इन सीटों पर काबिज दिग्गजों की बात करें तो रायपुर पश्चिम से राजेश मूणत, रायपुर दक्षिण से बृजमोहन अग्रवाल, भिलाई नगर से प्रेमप्रकाश पांडेय, चंद्रपुर से युद्धवीर सिंह जूदेव व अंबिकापुर से टीएस सिंह देव का राज्य की राजनीति में मजबूत पकड़ है। इन सीटों पर इस बार बसपा को अपना उम्मीदवार उतारना है। ऐसे में बसपा के समक्ष इन सीटों पर दिग्गजों की चुनौती स्वीकारने की चुनौती है।

No comments:

Post a Comment

Pages