होशंगाबाद में जादू-टोने के नाम पर ठग लिए दो लाख रुपए - .

Breaking

Thursday, 4 October 2018

होशंगाबाद में जादू-टोने के नाम पर ठग लिए दो लाख रुपए

होशंगाबाद में जादू-टोने के नाम पर ठग लिए दो लाख रुपए

 एक ढोंगी बाबा रिटायर्ड एआरटीओ (सहायक परिवहन अधिकारी) के घर की देहरी पर नींबू और पूजा का सामान रखता था, फिर जादू-टोने के नाम पर रुपए ठगता रहा। उसने तीन साल में दो लाख रुपए ठग लिए। इसका खुलासा तब हुआ, जब सीसीटीवी में हाल ही में वही ढोंगी बाबा टोटके का सामान रखते पाया गया। रिटायर्ड अधिकारी की शिकायत पर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

आईटीआई वेयरहाउस के सामने रहने वाले रिटायर्ड एआरटीओ वेद वाजपेयी ने सिटी कोतवाली में सीसीटीवी फुटेज देते हुए शिकायत की है कि 30 सितंबर व 1 अक्टूबर की रात करीब 3.30 बजे कोठी बाजार निवासी उक्त बाबा एक नींबू में सूजा आरपार घुसाकर और पीले कपड़े में पूजा का सामान बांधकर हमारी देहरी पर रख गया। पूरा घटनाक्रम घर में लगे सीसीटीवी कैमरे में रिकार्ड हुआ है। वर्ष 2015 में भी हमारे यहां ऐसा ही टोटका कि या था। जिसमें घर के सामने एक अर्थी रखकर उस पर दादाजी, पिताजी व मेरा नाम लिखा था।
उसके बाद उक्त बाबा हर तरह की परेशानी दूर करने के नाम समय-समय पर अलग-अलग राशि लेता रहा। इस तरह तीन साल में उसने करीब दो लाख रुपए हड़प लिए। हाल की रिकार्डिंग देखकर आशंका है कि यही बाबा टोटके नाम पर डराता है और फिर उसे दूर करने के नाम पर पैसे ऐंठता है।

No comments:

Post a Comment

Pages