बीना अस्‍पताल में लेबर रूम की बिजली गुल, टॉर्च की रोशनी में कराया प्रसव - .

Breaking

Friday, 5 October 2018

बीना अस्‍पताल में लेबर रूम की बिजली गुल, टॉर्च की रोशनी में कराया प्रसव

बीना अस्‍पताल में लेबर रूम की बिजली गुल, टॉर्च की रोशनी में कराया प्रसव

सिविल अस्पताल के लेबर रूम में गुरुवार की रात करीब 12 बजे बिजली गुल हो गई। जिससे वहां टार्च की रोशनी में प्रसव कराना पड़ा। इसके लिए भी प्रसूता के पति को घर से टॉर्च लाना पड़ी। यहां का जनरेटर सात साल से खराब है। वहीं इनवर्टर की बैटरी डिस्चार्ज थी।
अस्पताल से मिली जानकारी के अनुसार गुरुवार की रात अस्पताल के लेबर रूम में ग्राम कंजिया निवासी राजकुमारी यादव का प्रसव हो रहा था। इसी दौरान खुरई रोड स्थित 33 केवी सब स्टेशन में फॉल्ट होने से पूरे शहर के साथ सिविल अस्पताल भी अंधेरे में डूब गया। वहां कोई वैकल्पिक इंतजाम नहीं थे।
स्टाफ नर्सोंं ने मोबाइल की रोशनी में प्रसव कराने का प्रयास किया, लेकिन यह रोशनी पर्याप्त नहीं थी। फिर स्टाफ नर्स के कहने पर राजकुमारी के पति प्रेमसिंह यादव अपने घर से टॉर्च लेकर आए। तब रात करीब एक बजे टॉर्च की रोशनी में प्रसव कराया गया। करीब एक घंटे तक महिला अंधेरे में ही लेबर रूम की टेबल पर लेटी रही। अन्य वार्डाें में भर्ती मरीज और बच्चे भी गर्मी व मच्छरों के कारण परेशान रहे। 
बैटरी हो गई थी डिस्चार्ज - लेबर रूम में इनवर्टर लगा है, लेकिन उसकी बैटरी डिस्चार्ज होने से गुरुवार रात परेशानी हुई। जनरेटर सुधरने का ऑर्डर हो गया है। जल्द उसे सुधरवाया जाएगा।

No comments:

Post a Comment

Pages