शिकायत के बाद नगर निगम ने ताबड़तोड़ बंद कराया प्रधानमंत्री आवास मेला - .

Breaking

Monday, 15 October 2018

शिकायत के बाद नगर निगम ने ताबड़तोड़ बंद कराया प्रधानमंत्री आवास मेला

शिकायत के बाद नगर निगम ने ताबड़तोड़ बंद कराया प्रधानमंत्री आवास मेला

विधानसभा चुनाव की आचार संहिता लागू होने के बाद भी नगर निगम प्रशासन द्वारा प्रधानमंत्री आवास मेला लगाकर निर्माणाधीन मल्टी के फ्लैटों की बुकिंग की जा रही थी। आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत पर कलेक्टर व जिला निर्वाचन अधिकारी मनीषसिंह ने तत्काल कार्रवाई करते हुए मेला बंद करने का आदेश जारी किया। इस पर नगर निगम ने ताबड़तोड़ आवास मेला बंद किया।
आगर रोड स्थित सामाजिक न्याय परिसर में नगर निगम ने गत 1 अक्टूबर से प्रधानमंत्री आवास मेला लगाया गया था। इसमें फ्लैटों की बुकिंग की जा रही थी। शहर कांग्रेस प्रवक्ता विवेक गुप्ता ने गुरुवार को जिला निर्वाचन अधिकारी व कलेक्टर मनीषसिंह को शिकायत दर्ज कराई कि नगर निगम में आचार संहिता का उल्लंघन कर आवास मेला लगाया जा रहा है। जांच के बाद गुरुवार दोपहर को ही ताबड़तोड़ मेला बंद कर दिया गया। मेले में बैठने वाले अधिकारियों को नगर निगम ने निर्देश दिया है कि वे पूर्ववत दशहरा मैदान स्थित जोन 4 में बैठकर ही कार्य करें।
प्रधानमंत्री शब्द ढांककर लगा रहे थे मेला :- विधानसभा चुनाव की आचार संहिता 6 अक्टूबर को लागू की गई। इस पर नगर निगम ने आवास मेले के लिए बने गेट पर प्रधानमंत्री शब्द ढांक दिया। इस कारण गेट पर केवल आवास मेला ही दिखाई दे रहा था। मेले के अंदर प्रधानमंत्री आवास मेले से संबंधित सभी होर्डिंग व फ्लैक्स लगे थे। कलेक्टर सिंह के आदेश पर सारे फ्लैक्स व होर्डिंग अंदर रखकर पंडाल हटा दिया गया।

No comments:

Post a comment

Pages