मध्‍यप्रदेश, छत्‍तीसगढ़ सहित इन अन्‍य राज्‍यों ने भी घटाए पेट्रोल-डीजल के दाम, ढाई से पांच रुपये की राहत - .

Breaking

Thursday, 4 October 2018

मध्‍यप्रदेश, छत्‍तीसगढ़ सहित इन अन्‍य राज्‍यों ने भी घटाए पेट्रोल-डीजल के दाम, ढाई से पांच रुपये की राहत

मध्‍यप्रदेश, छत्‍तीसगढ़ सहित इन अन्‍य राज्‍यों ने भी घटाए पेट्रोल-डीजल के दाम, ढाई से पांच रुपये की राहत

आज का दिन लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी लेकर आया है। केंद्रीय वित्‍त मंत्री अरुण जेटली ने गुरुवार को पेट्रोल-डीजल को 2.50 रुपये प्रति लीटर सस्‍ता किया जाने की घोषणा की। इसके बाद भाजपा शासित राज्‍यों में पेट्रोल-डीजल को सस्‍ता करने की की झड़ी लग गई। गुजरात, महाराष्‍ट्र, छत्‍तीसगढ़, त्रिपुरा, उत्‍तर प्रदेश, मध्‍यप्रदेश, हरियाणा, असम, उत्‍तराखंड, जम्‍मू कश्‍मीर, झारखंड और हिमाचल प्रदेश ने भी 2.50 रुपये प्रति लीटर पेट्रोल-डीजल सस्‍ता किए जाने की घोषणा की। इसके बाद इन राज्‍यों में गुरुवार आधी रात से पेट्रोल और डीजल 5 रुपये प्रति लीटर सस्‍ता हो जाएगा।
पेट्रोल-डीजल के दामों में कटौती का स्‍वागत करते हुए भाजपा अध्‍यक्ष अमित शाह ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार के साथ-साथ सभी भाजपा शासित राज्यों ने भी पेट्रोल और डीजल पर ₹2.5 कम करने का निर्णय लिया है जिससे पेट्रोल और डीजल के दामों में 5 रुपये कम होंगे। जनता को राहत देने वाले इस संवेदनशील निर्णय के लिए मैं सभी भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों को बधाई देता हूँ। गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने कहा कि गुजरात भी पेट्रोल और डीजल दोनों की कीमतों में 2.50 रुपये की कटौती करेगा इसलिए गुजरात में गुरुवार आधी रात से पेट्रोल और डीजल 5 रुपये सस्ता हो जाएगा।
मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍य नाथ, असम के मुख्‍यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल, मध्‍यप्रदेश के मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, हरियाणा के वित्‍त मंत्री कैप्‍टर अभिमन्‍यु, झारखंड के मुख्‍यमंत्री रघुवर दास, उत्‍तराखंड के मुख्‍यमंत्री त्रिवेंद्र रावत और हिमाचल प्रदेश के मुख्‍यमंत्री जयराम ठाकुर ने भी पेट्रोल और डीजल की कीमत पर 2.50 रुपये कटौती की घोषणा की है। इन राज्‍यों में गुरुवार आधी रात से 5 रुपये प्रति लीटर पेट्रोल और डीजल सस्‍ता हो जाएगा।
उधर, बिहार के उप मुख्‍यमंत्री सुशील मोदी ने कहा कि हमें जेटली जी की तरफ से कोई चिट्ठी नहीं मिली। पहले हम इस आदेश को देखेंगे फिर पेट्रोल-डीजल की कीमत पर फैसला लेंगे। हर राज्य की अलग-अलग स्थिति होती है इसलिए पहले लेटर आने दीजिए। अधिकारियों के साथ बैठक करने के बाद मीडिया को इस फैसले की जानकारी देते हुए जेटली ने कहा, ‘केंद्रीय एक्साइज ड्यूटी में प्रति लीटर 1.50 रुपये की कटौती की जाएगी। इसके अलावा तेल कंपनियां प्रति लीटर एक रुपये की कटौती करेंगी। इस तरह पेट्रोल और डीजल पर प्रति लीटर 2.50 रुपये प्रति लीटर की कमी की जाएगी।’ वित्त मंत्री ने कहा कि केंद्रीय एक्साइज में कटौती से सरकार के राजस्व पर 10,500 करोड़ रुपये का भार पड़ेगा।

No comments:

Post a Comment

Pages