मुरैना में आईटी अफसरों और तेल कारोबारी के बीच मारपीट - .

Breaking

Wednesday, 10 October 2018

मुरैना में आईटी अफसरों और तेल कारोबारी के बीच मारपीट

मुरैना में आईटी अफसरों और तेल कारोबारी के बीच मारपीट

सूरजभान ऑयल मिल के संचालकों के घर जीवाजीगंज में कार्रवाई के दौरान आयकर विभाग के अफसरों व कारोबारियों के बीच मारपीट हो गई। आयकर विभाग के अफसर विक्रम पगारिया ने कोतवाली थाने में व्यापारी व उनके परिवार के खिलाफ मामला दर्ज कराया है।
वहीं दूसरी तरफ सूरजभान मिल के संचालक गोविंद बंसल की पत्नी सबरीदेवी ने भी आयकर विभाग के अफसरों के खिलाफ मारपीट, रिश्वत मांगने व समय पर उपचार न कराने का आवेदन दिया है। हालांकि आयकर विभाग ने गोविंद बंसल के घर से कार्रवाई में दस्तावेजों के साथ-साथ 50 लाख के गहने व साढ़े तीन लाख रुपए की नगदी जब्त की।
आयकर विभाग ने मंगलवार को सूरजभान ऑयल मिल व उसके संचालक गोविंद बंसल के घर पर मंगलवार सुबह रेड की थी। कार्रवाई करीब 30 घंटे चली। सूरजभान ऑयल के संचालक गोविंद बंसल व आयकर विभाग के अफसरों के बीच में बुधवार सुबह जीवाजीगंज स्थित घर पर मुंहवाद हो गया। गोविंद बंसल के मुताबिक आयकर अधिकारियों ने उन्हें व उनके छोटे बेटे को थप्पड़ मार दिया था। यह देखकर पहले से बीमार बड़े बेटे संजय बंसल का बीपी बढ़ गया और खून की उल्टियां होने लगीं। इसके बावजूद आयकर विभाग के अफसरों ने न तो डॉक्टर को बुलाने दिया और न ही अस्पताल जाने दिया। जब संजय की हालत और ज्यादा खराब हुई तो उसे अस्पताल लेकर आए। जहां से उसे ग्वालियर रेफर कर दिया गया।
इस तरह बढ़ा विवाद :- संजय के ग्वालियर रेफर होने के बाद जब गोविंद बंसल सहित अन्य व्यापारी घर पर पहुंचे तो फिर से विवाद होने लगा। विवाद में श्री बंसल व उनके परिवार और आईटी के अफसरों के बीच विवाद, मारपीट व धक्का मुक्की हुई। हालांकि मौके पर मौजूद पुलिस ने बीच बचाव किया और अतिरिक्त पुलिस बल मंगाया। इस दौरान इनकम टैक्स अफसर विक्रम पगारिया की शर्ट फट गई।
आईटी अफसरों ने कराया मामला दर्ज, व्यापारी के परिजनों ने दिया आवेदन :- कार्रवाई खत्म होने के बाद आईटी अफसर विक्रम पगारिया ने मारपीट व शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाने का मामला गोविंद बंसल, सूरजभान, विष्णु व एक अन्य के खिलाफ दर्ज कराया। पुलिस ने विक्रम पगारिया का मेडिकल भी कराया है। दूसरी तरफ तेल कारोबारी गोविंद बंसल की पत्नी सबरीदेवी, संजय की पत्नी पिंकी सहित सभी महिलाएं थाने पहुंची और पुलिस से अफसरों के खिलाफ मामला दर्ज करने के लिए कहा और अपना आवेदन दिया। पुलिस ने आवेदन जांच में लिया है।

No comments:

Post a Comment

Pages