36 सीटर बस में भर ली 100 सवारियां, सागर में रेवांचल कंपनी की बस जब्त - .

Breaking

Thursday, 18 October 2018

36 सीटर बस में भर ली 100 सवारियां, सागर में रेवांचल कंपनी की बस जब्त

36 सीटर बस में भर ली 100 सवारियां, सागर में रेवांचल कंपनी की बस जब्त

सागर से नरसिंहपुर के बीच चलने वाली निजी बसों में ओवरलोडिंग और यात्रियों से बदसलूकी के मामले में रेवांचल ट्रांसपोर्ट कंपनी की बसों पर कार्रवाई की गई है। 36 सीटर बस में 90 से 100 सवारियां बिठाई जा रही थीं। परिवहन विभाग ने बस को जब्त कर लिया है। ट्रांसपोर्ट कमिश्नर शैलेंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि उन्हें शिकायत मिली थी कि इस मार्ग पर निजी बसों में ओवरलोडिंग चल रही है। उन्होंने परिवहन अधिकारियों को जांच और कार्रवाई के निर्देश दिए। इसके बाद गुरुवार सुबह नरसिंहपुर से सागर जा रही रेवांचल कंपनी की बस को जब्त कर लिया गया। ऐसी बसों के परमिट निरस्त करने की कार्रवाई की जा रही है।

मालूम हो कि बीते मंगलवार को करेली बस स्टैंड पर रेवांचल कंपनी के बस संचालक गिरीश होतवानी को बस में ओवरलोडिंग करते देखा गया था। होतवानी और अन्य एजेंट्स के खिलाफ इस मार्ग पर चलने वाली बसों को सवारी बिठाने से रोकने की शिकायतें हैं, जबकि वे अपनी बसों में ओवरलोडिंग करते हैं।
कमिश्नर ने मामले में प्रदेश के सभी मार्गों पर चलने वाली बसों में ओवरलोडिंग रोकने के निर्देश दिए हैं। होतवानी की बस को जब्त करने की कार्रवाई सागर के परिवहन अधिकारी द्वारा की गई। इस संबंध में अन्य बस संचालकों को भी चेतावनी दी गई है। नरसिंहपुर परिवहन अधिकारी जितेंद्र शर्मा ने बताया कि कुछ दिन पहले भी इस तरह की कार्रवाई की गई थी। उन्होंने बताया कि करेली में यात्रियों के साथ बदसलूकी और उन्हें दूसरी बसों अथवा गाड़ियों में बैठने से रोकने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

No comments:

Post a comment

Pages