बैतूल में चुनाव आयोग की टीम ने कार से जब्त किए 26 लाख 84 हजार रुपए - .

Breaking

Monday, 15 October 2018

बैतूल में चुनाव आयोग की टीम ने कार से जब्त किए 26 लाख 84 हजार रुपए

बैतूल में चुनाव आयोग की टीम ने कार से जब्त किए 26 लाख 84 हजार रुपए

सोमवार दोपहर में चुनाव आयोग की निगरानी टीम और फ्लाइंग स्क्वॉड ने सोनाघाटी स्थित फॉरेस्ट बैरियर पर एक कार से 26 लाख 84 हजार 140 रुपए जब्त किए हैं। कार सवार इस भारी-भरकम रकम के संबंध में मौके पर कोई दस्तावेज नहीं दिखा पाए। इसे देखते हुए पुलिस ने यह रकम जब्त कर ली है और आयकर विभाग को सूचना दे दी है। पुलिस और आयकर विभाग द्वारा जांच-पड़ताल की जा रही है। वहीं कार में सवार तीन लोग यह राशि एक माइक्रो फाइनेंस कंपनी की बता रहे हैं। आचार संहिता लागू होते ही चुनाव आयोग द्वारा प्रमुख मार्गों पर वाहनों की जांच के लिए निगरानी टीम (एसएसटी) और फ्लाइंग स्क्वॉड टीम तैनात कर दी गई है।

यह टीमें 24 घंटे तैनात रहकर वहां से गुजरने वाले हर वाहन की जांच-पड़ताल कर रही हैं। बैतूल-भोपाल मार्ग पर सोनाघाटी फॉरेस्ट बैरियर पर तैनात निगरानी टीम फ्लाइंग स्क्वॉड ने सोमवार दोपहर में भोपाल की ओर से आ रही कार क्रमांक एमएच-18एजे 7647 को रुकवाकर उसकी तलाशी लेना शुरू किया तो उसमें 3 बैगों में नोटों की गडि्डयां नजर आईं। कार में 3 लोग सवार थे।
टीम ने कार सवार लोगों से पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि वे एक माइक्रो फाइनेंस कंपनी के कर्मचारी हैं और यह पैसा वे भैंसदेही, चिचोली और शाहपुर के सेंटरों से कलेक्शन करके ला रहे हैं। इस राशि के संबंध में दस्तावेज नहीं बताने पर टीम ने यह राशि जब्त कर ली और अन्नपूर्णा माइक्रो फाइनेंस प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के एरिया मैनेजर गौरव देवरे निवासी धूलिया महाराष्ट्र, कर्मचारी पंकज राहंगडाले निवासी खुरई और राकेश गौर निवासी सिवनी को कार सहित कोतवाली थाने लाया गया। यहां भी पुलिस ने उनसे पूछताछ की और उचित दस्तावेज प्रस्तुत नहीं करने पर आयकर विभाग को सूचना दी गई। सूचना मिलने पर आयकर अधिकारी कोतवाली थाना पहुंचे और फिर सभी को आयकर विभाग के दफ्तर ले जाया गया।

No comments:

Post a comment

Pages