राहुल गांधी से महज 10 फीट की दूरी पर हुआ था गुब्बारों में धमाका - .

Breaking

Tuesday, 9 October 2018

राहुल गांधी से महज 10 फीट की दूरी पर हुआ था गुब्बारों में धमाका

राहुल गांधी से महज 10 फीट की दूरी पर हुआ था गुब्बारों में धमाका
जबलपुर में शनिवार को रोड शो के दौरान जेड प्लस सुरक्षा घेरे में रहने वाले कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी से महज 10 फीट की दूरी पर गुब्बारा फटने से धमाका हुआ था। आग की लपटें इतनी ऊंची थीं कि खुद राहुल भी एक पल को सहम गए थे। पुलिस इस घटना को महज हादसा मानकर पल्ला झाड़ रही थी, लेकिन मीडिया में खबर आने के बाद खुफिया एजेंसियां पूरे घटनाक्रम को लेकर गंभीर हो गईं हैं। इस पूरे मामले का सिलसिलेवार ब्योरा पुलिस से तलब किया है। इधर, पुलिस ने कांग्रेस के नगर अध्यक्ष को इसके लिए जवाबदार मानते हुए नोटिस जारी कर दिया है।
एक घंटे पहले खत्म हुआ रोड शो :- राहुल का रोड शो करीब 7 किमी लंबा था। पहले राहुल सड़कों पर 3 घंटे घूमने वाले थे। हादसे के बाद करीब सवा घंटे में पूरा कार्यक्रम खत्म करके राहुल वापस लौट गए। कम समय में रोड शो के लिए इस हादसे को बड़ी वजह माना जा रहा है। एसपीजी ने इसे गंभीर चूक मानकर तत्काल कार्यक्रम को खत्म करवाने के निर्देश दिए।
ऐसा था राहुल का सुरक्षा घेरा :- राहुल के करीब एसपीजी की टीम तैनात थी। रिंग राउंड में पुलिस के सब इंस्पेक्टर लेवल के 10 अधिकारी तैनात थे। इसके दो लेयर थे। इसके बाद 38 जवान सुरक्षा में अंतिम घेरा बनाकर रखे हुए थे। इनकी मॉनिटरिंग सीएसपी स्तर के अधिकारी कर रहे थे।
आयोजक की इसलिए जवाबदेही :- रोड शो में हादसे पर कांग्रेस नगर अध्यक्ष दिनेश यादव से जवाब मांगा गया है। पुलिस ने उन्हें मुख्य आयोजक मानते हुए जिम्मेदार माना है। उनके अनुसार शहर में जो भी स्वागत और मंच लगे हैं उनकी पूरी जवाबदेही नगर अध्यक्ष की थी। पूरे मामले में कौड़ीलाल राय से पहले ही आईजी और एसपी ने बयान दर्ज किए हैं।

No comments:

Post a Comment

Pages