मिशन MP पर राहुल गांधी, कहा - मध्यप्रदेश की जिम्मेदारी कांग्रेस उठाएगी - .

Breaking

Monday, 17 September 2018

मिशन MP पर राहुल गांधी, कहा - मध्यप्रदेश की जिम्मेदारी कांग्रेस उठाएगी

मिशन MP पर राहुल गांधी, कहा - मध्यप्रदेश की जिम्मेदारी कांग्रेस उठाएगी

मिशन मध्यप्रदेश पर आए कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर भड़ास निकाली। रोड शो के बाद भेल दशहरा मैदान पर कार्यकर्ता संवाद कार्यक्रम में राहुल गांधी ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को भी घोषणावीर कहा। संबोधन के पहले राहुल गांधी ने कांग्रेस का थीम सांग जारी किया। इस दौरान कमलनाथ थिरके। अपने संबोधन में राहुल गांधी ने कहा हमारी और भाजपा की अलग विचारधारा है। भाजपा नफरत और विरोध से लड़ते हैं.. जबकि हम प्यार और गाने से लड़ते हैं। राहुल गांधी ने कहा कि सचिन तेंडुलकर को रन मेकिंग मशीन कहा जाता था, वैसे ही शिवराज जी घोषणा करने वाली मशीन हैं। शिवराज जी ने कई ऐसी घोषणाएं की जो कभी पूरी नहीं हुई। बेरोजगार, अपराध, कुपोषण में प्रदेश आगे हैं, लेकिन मुख्यमंत्री सिर्फ घोषणाएं करने में व्यस्त हैं। उन्होंने कहा कि जो घोषणाएं केंद्र में होती हैं वो सभी यहां मप्र में भी हो जाती हैं।
मध्यप्रदेश के लोगों की जिम्मेदारी कांग्रेस की :- राहुल गांधी ने कहा कि मध्यप्रदेश में युवा, किसान सभी परेशान हैं। युवाओं को रोजगार नहीं है। किसानों को उनकी उपज का उचित दाम नहीं मिल रहे। उन पर गोलियां चलाई जा रही हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश के युवाओं, किसानों और लोगों की जिम्मेदारी कांग्रेस पार्टी उठाएगी। उनकी समस्याओं, परेशानियों को दूर करने के लिए हर संभव कदम उठाएगी।
पैराशूट नेताओं को टिकट नहीं, सिर्फ कार्यकर्ताओं को ही तवज्जो :- राहुल गांधी ने साफ किया कि पैराशूट नेताओं को कांग्रेस पार्टी टिकट नहीं देगी। बाहर और दूसरी पार्टी से आए नेताओं को पार्टी टिकट नहीं देगी। राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के लिए खून-पसीना बहाने वाले कार्यकर्ताओं को हम आगे लाएंगे। उन्होंने ये भी कहा कि बाहरी नेता 5-7 सालों तक टिकट की उम्मीद ना करें। उन्होंने स्पष्ट किया कि कांग्रेस पार्टी ज्यादा से ज्यादा महिलाओं को टिकट देगी।
व्यापमं को लेकर हमला बोला :- मध्य प्रदेश में व्यापमं पर बोलते हुए राहुल गांधी ने कहा कि पूरा प्रदेश जानता है कि व्यापमं में किसका फायदा हुआ। किसने चोरी की, किसने झोली भरी। कांग्रेस की सरकार आएगी तो हम किसी को विजय माल्या की तरह भागने नहीं देगी। देश का युवा सिर्फ हिंदुस्तान और मध्य प्रदेश के लिए काम करना चाहता है। उन्होंन युवाओं से कहा कि आपमें शक्ति है आपमें ज्ञान है कोई कमी नहीं है। चीन की सरकार अपने यहां 50 हजार लोगों को रोजगार देती है। जबकि भारत की सरकार 450 लोगों को रोजगार दे पाती है। राहुल ने दावा किया कि मेड इन चाइना की जगह हर माल पर मेड इन भोपाल, मेड इन मध्य प्रदेश करेंगे। यह काम बीजेपी नहीं कर सकती यह काम केवल कांग्रेस पार्टी ही कर सकती है। उन्होंने कहा कि जब केंद्र की सरकार बड़े उद्योगपतियों का कर्जा माफ कर सकती है तो देश प्रदेश के किसानों का कर्जा क्यों नहीं माफ कर सकती।
राफेल, माल्या, जीएसटी का मामला उठाया :- राहुल गांधी ने राफेल को लेकर भी भाजपा पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि सरकारी संस्था एचएएल से राफेल हवाई जहाज का कांट्रेक्ट छीना गया। एचएएल ने मिग, सुखोई, जगुआर सब बनाए लेकिन मोदी जी ने अपने मित्र अनिल अंबानी को कांट्रेक्ट दिया। जब प्रधानमंत्री पेरिस गए तो उनके डेलिगेशन में अनिल अंबानी थे। उनपर 45 हजार करोड़ रुपए का कर्ज है। दोस्ती के काऱण उन्हें यह कांट्रेक्ट मिला। 526 करोड़ रुपए का हवाई जहाज 1600 करोड़ रुपए में मोदी जी ने खरीदा है। मैनें संसद में भी यह बात रखी। मोदी सरकार के 4 साल पर निशाना साधते हुए कहा कि 12.5 लाख करोड़ रुपए नॉन परफॉर्मिंग एसेट के तौर पर हो गए हैं। नोटबंदी द्वारा सबका पैसा उद्योगपतियों के जेब में डाला गया। नोटबंदी दुनिया का सबसे बड़ा स्कैम है। सबको मोदी जी ने लाइन में लगा दिया। हिंदुस्तान की जनता खड़ी थी इमानदार लोग खड़े थे। जबकि चोर पीछे के रास्ते सब कालाधन सफेद कर लिए। राहुल गांधी ने जीएसटी को गब्बर सिंह टैक्स बताते हुए कहा कि इससे छोटे व्यापार को नुकसान हुआ है। उद्योग और बिजनेस खत्म हो गए हैं। कांग्रेस की सरकार आते ही असली जीएसटी को लागू किया जाएगा।

No comments:

Post a Comment

Pages