MP के डिंडौरी में 92.78 रुपए प्रति लीटर हुआ पेट्रोल - .

Breaking

Sunday, 30 September 2018

MP के डिंडौरी में 92.78 रुपए प्रति लीटर हुआ पेट्रोल

MP के डिंडौरी में 92.78 रुपए प्रति लीटर हुआ पेट्रोल

तेल की कीमतों में लगी आग की आंच आम हर दिन बढ़ती जा रही है। डॉलर के मुकाबले रुपया लगातार गिर रहा है। लेकिन अन्य राज्यों के मुकाबले मध्यप्रदेश में लोग ज्यादा परेशान हैं। यहां के डिंडौरी जिले में पेट्रोल 90 रुपए प्रतिलीटर पार हो गया है। रविवार को यहां पेट्रोल 92.78 रुपए पहुंच गया। जबकि डीजल 78 .42 रुपए प्रति लीटर हो गया। रविवार को अन्य जगह पेट्रोल 89.35 स्र्पए बिका। अन्य जिलों में इसके सोमवार को 90 स्र्पए तक होने की संभावना है। डीजल 78.87 स्र्पए प्रतिलीटर रहा, जिसमें मामूली उछाल हो सकता है।
बता दें कि पेट्रोल डीजल की कीमतों के विरोध में देशभर में लगातार प्रदर्शन और दाम घटाने के लिए सरकार से गुहार लगाई जा रही है। इसके बावजूद सरकार इसे लेकर चर्चा तक नहीं कर रही है। इधर, मप्र के वित्त मंत्री जयंत मलैया पहले ही बयान दे चुके हैं कि राज्य में सरकारी खजाने की हालत खराब है। ऐसे में वैट घटाने को लेकर सरकार का कोई विचार नहीं है।
जल्द ही जीएसटी के दायरे में आ सकते हैं पेट्रोल-डीजल के दाम :- पेट्रोल और डीजल को जीएसटी के दायरे में लाने का निर्णय तो ले लिया गया है लेकिन इसे लागू करने की घोषणा नहीं हो पाई है। मप्र पेट्रोल डीजल डीलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष अजय सिंह ने बताया कि जीएसटी के दायरे में लाने के लिए आने वाले तकनीकी पहलुओं पर इसकी जांच की जा रही है। इसके बाद इसकी जल्द ही घोषणा हो सकती है। दरअसल, तेल की ऊंची कीमतों के बीच जीएसटी पर मंत्री समूह के चेयरपर्सन और बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा है कि पेट्रो उत्पादों पर जीएसटी की दरें तय की जा चुकी हैं। इसके लिए अब बस तारीख का ऐलान बाकी है।

No comments:

Post a Comment

Pages