इस ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर का खुलासा, हुक्के के शौकीन हैं धोनी - .

Breaking

Saturday, 29 September 2018

इस ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर का खुलासा, हुक्के के शौकीन हैं धोनी

इस ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर का खुलासा, हुक्के के शौकीन हैं धोनी

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान जॉर्ज बेली ने पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के बारे में एक चौंकाने वाला खुलासा किया है। उन्होंने बताया कि युवा क्रिकेटरों के साथ सामंजस्य बनाने के लिए धोनी यह तरीका आजमाते हैं।
बेली ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के माध्यम से एक वीडियो पोस्ट कर यह राज उजागर किया। धोनी की तारीफ करते हुए बेली ने कहा कि वो अपने कमरे में हुक्के का सेटअप लगाते हैं और सबको वहां हैंग आउट करने की छूट मिलती है साथ ही युवा खिलाड़ी खेल के हर पहलू पर धोनी से बात कर सकते हैं। कभी-कभी धोनी के कमरे में हुक्के का सेटअप लगाया जाता है और खिलाड़ियों को वहां खेल के विभिन्न पहलुओं पर बातचीत करने की पूरी छूट होती है। ये एक बेहतरीन तरीका होता है जिससे युवा खिलाड़ियों के साथ बेहतर तालमेल बिठाया जा सकता है। बेली ने कहा की धोनी फील्ड पर जिस तरह से शांत रहते हैं वो काबिले तारीफ है और वो इसी तरह का माहौल अपनी टीम में भी बनाते हैं। वो शांति की एक तस्वीर हैं और ये शानदार है।
बेली ने कहा कि मैं काफी भारतीय खिलाड़ियों के साथ खेला हूं और जिस तरह के दबाव में वो खेलते हैं और जिस तरह कि परिस्थिति का सामना करते हैं ऐसे में मैंने कभी भी धोनी को दबाव में नहीं देखा। धोनी की सबसे बड़ी विशेषता जो मैंने देखी है वो ये कि वो ये कि वो खुद शांत रहके टीम को भी इसके लिए प्रेरित करते हैं। खेल में कैसी भी परिस्थिति आ जाए वो विकेट के पीछे शांत ही दिखते हैं। जब उनके हाथ में बल्ला होता है तो आपको निश्चित तौर पर ये लगेगा कि उनके पास कोई योजना है और वो उसे अपने तरीके से लागू करके टीम के हित में कुछ जरूर करेंगे।

No comments:

Post a Comment

Pages