अटलजी की प्रार्थना सभा: पीएम मोदी हुए भावुक, बोले- कभी झुके नहीं, क्योंकि वो अटल थे - .

Breaking

Monday, 20 August 2018

अटलजी की प्रार्थना सभा: पीएम मोदी हुए भावुक, बोले- कभी झुके नहीं, क्योंकि वो अटल थे

अटलजी की प्रार्थना सभा: पीएम मोदी हुए भावुक, बोले- कभी झुके नहीं, क्योंकि वो अटल थे

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि देने के लिहाज से आज दिल्ली में प्रार्थना सभा रखी गई। जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, लालकृष्ण आडवाणी के अलावा तमाम पार्टियों के दिग्गज नेता मौजूद रहे। वहीं आखिरी के कुछ सालों में वाजपेयी जी अपनी गोद ली हुई बेटी नमिता के साथ ही रहे थे। नमिता ने ही उन्हें मुखाग्नि दी। इस मौके पर नमिता और उनकी बेटी निहारिकी भी मौजूद रहीं।
प्रार्थना सभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि, "जीवन कितना लंबा हो ये हमारे हाथ में नहीं है, लेकिन जीवन कैसा हो ये हमारे हाथ में है। अटल जी ने ये जीकर दिखाया कि जीवन कैसा हो, क्यों हो, किसके लिए हो, कैसे हो? जीवन सच्चे अर्थ में वही जी सकता है, जो हर पल को जीना जानता है।" पीएम मोदी ने अटलजी को याद करते हुए कहा कि, "जब उन्होंने 13 दिन की सरकार बनाई थी, कोई भी पार्टी उन्हें सहयोग देने को तैयार नहीं थी। इसी वजह से सरकार गिर गई। एक दिन पहले पहलवान बजरंग पुनिया, जिसने शायद ही कभी वाजपेयी जी को देखा होगा, उन्होंने अपना गोल्ड अटलजी के नाम समर्पित कर दिया। ये बताता है कि अटलजी कैसी शख्सियत थीं।"
पीएम मोदी ने उनके कभी न झुकने वाले जज्बे को याद करते हुए कहा कि, "अटलजी ने लंबा वक्त विपक्ष में बिताया, लेकिन कभी भी अपनी विचारधारा से समझौता नहीं किया। उनकी कोशिश ही थी कि भारत परमाणु संपन्न देश बना। इसका श्रेय भी उन्होंने वैज्ञानिकों को दिया। वो कभी भी दबाव में नहीं झुके थे। क्योंकि वो अटल थे।"

No comments:

Post a Comment

Pages