हार्दिक पटेल कोर्ट में चौथी बार गैरहाजिर - .

Breaking

Thursday, 30 August 2018

हार्दिक पटेल कोर्ट में चौथी बार गैरहाजिर

हार्दिक पटेल कोर्ट में चौथी बार गैरहाजिर

राजद्रोह के मामले में फंसे पाटीदार नेता हार्दिक पटेल एक बार फिर अदालत में गैरहाजिर रहे है। आमरण उपवास आंदोलन पर होने और तबियत खराब होने का कारण बताकर उनके वकील ने हाजिरी माफी की अर्जी दी जिसे कोर्ट ने मंजूर करते हुए आगामी 14 सितंबर को हाजिर होने को आदेश जारी किया था।
गौरतलब है कि अहमदाबाद मैट्रो कोर्ट में पाटीदार आरक्षण आंदोलन समिति के संयोजक हार्दिक पटेल पर राजद्रोह मामले में आरोप पत्र पेश किया जाना है। अब तक तीन पेशी पर गैरहाजिर रहने के बाद अदालत ने गत 24 अगस्त को अंतिम मोहलत देते हुए हार्दिक व उनके दोनों साथी पाटीदार नेता दिनेश बामणिया तथा चिराग पटेल को 31 अगस्त को हाजिर रहने को कहा गया था।
हार्दिक 25 अगस्‍त से आमरण उपवास पर हैं, गुरुवार को उनका छठा दिन है जिसके चलते उनकी हालत सामान्य नहीं है। उनके वकील रफीक लोखंडवाला ने अदालत को इसकी जानकारी देते हुए हार्दिक की हाजिरी माफी की अर्जी लगाई इस पर अदालत ने हार्दिक व उनके साथियों को 14 सितंबर को हाजिर होने का आदेश दिया। गौरतलब है कि सरकारी वकील एच एम ध्रूव व सुधीर ब्रम्हभट्ट ने अदालत को बताया कि हार्दिक अदालत का अनादर कर रहे हैं, इसलिए उनके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया जाए लेकिन अदालत ने उनकी बात स्वीकार नहीं की।

No comments:

Post a Comment

Pages