अंग्रेजी ग्रामर ठीक करने के लिए गूगल ने किया यह खास बदलाव - .

Breaking

Wednesday, 22 August 2018

अंग्रेजी ग्रामर ठीक करने के लिए गूगल ने किया यह खास बदलाव

अंग्रेजी ग्रामर ठीक करने के लिए गूगल ने किया यह खास बदलाव

गूगल ने अपने जी-सूट ऐप्स में कई ऐसे फीचर्स जोड़े हैं जिसकी मदद से ग्रामर की गलती को सुधारा जा सकता है। गूगल ने यह फीचर खासतौर पर गूगल डॉक्स के लिए जारी किया है। गूगल ने इसके लिए स्प्री अपडेट को रोल आउट कर दिया है। गूगल के इस फीचर में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस ग्रामेटिकल चैकिंग भी शामिल किया गया है। गूगल के इस फीचर की वजह से आप अपने ग्रामर में सुधार कर सकते हैं और किसी को मेल भेजते समय ग्रामर को चेक कर सकेंगे।
इस फीचर के जुड़ जाने की वजह से जब आप अंग्रेजी में कोई भी वाक्य लिखते हैं तो यह आपकी गलतियों का पता लगाएगी और साथ ही गलतियों को खत्म करने के लिए आवश्यक परिवर्तन के लिए सुझाव भी देगी। इसके अलावा इस फीचर से यूजर्स को ग्रामर में की गई गलतियों को सुधार लाने के लिए सुझाव भी दिया जाएगा। आपको बता दें, कि यह फीचर उन लोगों के लिए पहले से ही उपलब्ध है जिन्होंने एडॉप्टर प्रोग्राम के लिए साइन अप किया है। गूगल डॉक्स के अलावा गूगल हैंगआउट्स में भी यह फीचर अगले हफ्ते से रोलआउट किया जाएगा।
हैंगआउट्स मीट वॉयस कमांड :- इसके अलावा गूगल ने जी-मेल में भी अंग्रेजी सुधारने के लिए हैंगआउट्स मीट से वॉयस कमांड को जोड़ सकता है। माना जा रहा है कि यह फीचर केवल चुनिंदा लोगों के लिए ही जारी किया जाएगा। आपको बता दें कि जी-मेल में अब स्मार्ट कंपोज का न्यू एडिशन भी दिया गया है। आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस बेस्ड इस फीचर को यूजर्स जल्द ही सुझाव के आधार पर अपने ई-मेल ऑटोकंपीट करने की अनुमति देती है। 
गूगल क्लाउड बिल्ड फीचर :- गूगल क्लाउड बिल्ड फीचर को भी गूगल ने रिलीज किया है। फिलहाल यह फीचर डेवलपर्स को सॉफ्टवेयर बनाने के लिए टेस्टिंग और डिप्लोइंग के काम में मदद करता है। गूगल वर्चुअल एजेंट्स की वजह से कॉल सेंटर के कुछ काम को ये वर्चुअल एजेंट्स रिप्लेस करेंगे।

No comments:

Post a Comment

Pages