सतना जिले में मंदाकिनी नदी का जलस्तर बढ़ा, अलर्ट जारी, दुकानों में घुसा पानी - .

Breaking

Friday, 24 August 2018

सतना जिले में मंदाकिनी नदी का जलस्तर बढ़ा, अलर्ट जारी, दुकानों में घुसा पानी

सतना जिले में मंदाकिनी नदी का जलस्तर बढ़ा, अलर्ट जारी, दुकानों में घुसा पानी

धार्मिक नगरी चित्रकूट से लगे जंगलों और पहाड़ों में बारिश की वजह से शुक्रवार की सुबह मंदाकिनी नदी का जलस्तर बढ़ गया। नदी के रामघाट, भरतघाट पूरी तरह डूब गए। रामघाट में बनी दुकानों में लबालब पानी भरा रहा। इससे दुकानों में रखी सामग्री भीगकर खराब हो गई।
मंदाकिनी के उफान से आरोग्यधाम और अस्पताल रोड के छोटा पुल के डूबने से रास्ता बंद हो गया। हिलोरें मार रही नदी की लहरों को देखने लोगों की भीड़ लगी रही। फिलहाल जिले में कहीं-कहीं बूंदाबांदी का दौर चल रहा है, लेकिन तेज बारिश कहीं भी नहीं हो रही है। शाम 4 बजे तक मंदाकिनी नदी का जलस्तर घट गया, जिससे दुकानदारों ने राहत की सांस ली। प्रशासन ने ऐहतियात के तौर पर मप्र व यूपी के चित्रकूट क्षेत्र में अलर्ट जारी किया है।
प्रशासनिक अधिकारियों ने लिया जायजा :- जलस्तर बढ़ने की सूचना मिलते ही स्थानीय प्रशासन, होमगार्ड, पुलिस, एसडीएम, तहसीलदार, सभी अपने अमले के साथ मौके पर पहुंच गए और लोगों के रामघाट की ओर जाने पर रोक लगा दी। नाविकों के दल को तैयार रहने के निर्देश दिए गए। इस दौरान एसडीएम ओमनारायण सिंह ने घाट किनारे दुकान संचालन करने वाले दुकानदारों से अलर्ट रहने को कहा है।

No comments:

Post a Comment

Pages