बुरहानपुर जिले में महिला के साथ दुष्कर्म के बाद हत्या, आरोपित को फांसी की सजा - .

Breaking

Thursday, 16 August 2018

बुरहानपुर जिले में महिला के साथ दुष्कर्म के बाद हत्या, आरोपित को फांसी की सजा

बुरहानपुर जिले में महिला के साथ दुष्कर्म के बाद हत्या, आरोपित को फांसी की सजा

जिला न्यायालय के विशेष न्यायाधीश राजेश नंदेश्वर ने गुस्र्वार को महिला के साथ दुष्कर्म के बाद हत्या के आरोपित को फांसी की सजा से दंडित किया है। एसपी पंकज श्रीवास्तव, विशेष लोक अभियोजक कैलाशनाथ गौतम एवं अतिरिक्त लोक अभियोजन शांताराम वानखेड़े के अनुसार 17 मई 2018 को शिकारपुरा थाने में एक महिला का शव गांव के बाहर सूखे कुएं में पाया गया। उसके शरीर पर कपड़े नहीं थे।
कुएं से करीब 500 मीटर दूर एक केले के खेत में चप्पल, खून से सना पेटीकोट और एक व्यक्ति की चप्पल पाई गई। महिला की बलात्कार के बाद हत्या की आशंका जताई गई। थाना शिकारपुरा पुलिस ने अपराध की गंभीरता को देखते हुए इसे जघन्य व सनसनीखेज प्रकरण की श्रेणी में रखा।एसपी पंकज श्रीवास्तव द्वारा गठित टीम ने 18 मई को आरोपित बाडु पिता प्रकाश लहासे (34) निवासी ग्राम खड़कोद को गिरफ्तार किया। आरोपित को पूर्व में भी न्यायालय ने हत्या के एक मामले में उम्र कैद की सजा से दंडित किया गया था। वह जमानत पर कुछ समय पहले ही गांव आया था।
आरोपित ने पुलिस के समक्ष स्वीकार किया था कि महिला शौच के लिए आई थी तो वह उसे खींचकर केले के खेत में ले गया, जहां उसके साथ बलात्कार किया। विरोध करने पर उसके सिर पर पत्थर मारकर हत्या कर दी। इसके बाद उसकी लाश कुएं में फेंक दी। न्यायालय ने आरोपित बाडु पिता प्रकाश लहासे को धारा 364 में आजीवन कारावास 2 हजार रुपए जुर्माना, धारा 376 दो में आजीवन कारावास, धारा 302 में मृत्युदंड तथा 2 हजार रुपए जुर्माना व धारा 201 में 7 वर्ष का कारावास दो हजार रुपए जुर्माने से दंडित किया। न्यायाधीश द्वारा मृत्युदंड का फैसला सुनाया गया।

No comments:

Post a Comment

Pages