पीएम मोदी की हत्या की साजिश के मामले में 5 राज्यों में छापे, कई गिरफ्तार - .

Breaking

Tuesday, 28 August 2018

पीएम मोदी की हत्या की साजिश के मामले में 5 राज्यों में छापे, कई गिरफ्तार

पीएम मोदी की हत्या की साजिश के मामले में 5 राज्यों में छापे, कई गिरफ्तार

भीमा कोरेगांव हिंसा की जांच के दौरान पुलिस द्वार बरामद किए गए एक पत्र में नक्सलियों द्वारा पीएम मोदी की हत्या की साजिश का खुलासा हुआ था। इसी मामले की जांच करते हुए पांच राज्यों की पुलिस ने महाराष्ट्र, गोवा, झारखंड, तेलंगाना और दिल्ली में छापेमार कार्रवाई की है। वामपंथी सुधा भारद्वाज को उनके फरीदाबाद स्थित आवास से गिरफ्तार किया गया। उनको ट्रांजिट रिमांड पर भेजा गया है। वहीं वरवर राव को हैदराबाद से गिरफ्तार किया गया। वामपंथी विचारक अरुण फरेरा और वर्णन गोनजाल्विस भी हिरासत में लिए गए हैं। वामपंथी विचारक गौतम नवलखा को भी भीमा कोरेगांव हिंसा मामले में पुलिस ने हिरासत में लिया है।
इन मानवाधिकार कार्यकर्ताओं के पास से लैपटॉप, पेन ड्राइव और कागजात बरामद किए गए हैं। बता दें कि गत जून महीने में कबीर कला मंच के सुधीर ढवले और नागपुर से एक वकील सुरेंद्र गडलिंग को गिरफ्तार किया गया था। भीमा कोरेगांव युद्ध की 200वीं वर्षगांठ के दौरान नए साल के दिन पुणे में दलित समूहों और दक्षिणपंथी हिंदू संगठनों के बीच संघर्ष हो गया था जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई थी। 31 दिसंबर 2017 को पुणे में एलगार परिषद का आयोजन किया गया था। इस परिषद के दूसरे दिन भीमा कोरेगांव में हिंसा हुई थी। हिंसा के लिए एलगार परिषद के आयोजन पर भी आरोप लगाया गया था।
मार्च में ही सीएम देवेंद्र फडणवीस ने विधानसभा में बताया कि भीमा कोरेगांव में कुल 158 मामले दर्ज हुए जिसमें दलितों पर 63 और सवर्णों पर 90 मामले दर्ज हुए। इसके अलावा 9 अन्य मामले दर्ज किए गए हैं।

No comments:

Post a Comment

Pages