जयपुर एयरपोर्ट पर 200 किलो सोना व 3500 किलो चांदी पकड़ी - .

Breaking

Thursday, 16 August 2018

जयपुर एयरपोर्ट पर 200 किलो सोना व 3500 किलो चांदी पकड़ी

जयपुर एयरपोर्ट पर 200 किलो सोना व 3500 किलो चांदी पकड़ी

आयकर विभाग की अन्वेषण शाखा ने जयपुर के सांगानेर एयरपोर्ट पर 200 किलो सोने के गहने और करीब 3500 किलोग्राम चांदी के गहने पकड़े हैं। आयकर विभाग के अफसरों ने बताया कि ज्वेलरी को जब्त नहीं किया गया है। ये ज्वेलरी किसी प्रदर्शनी से संबंधित है और मुंबई से जयपुर पहुंची है। आयकर विभाग अभी इस बात की जांच कर रहा है कि जो ज्वेलरी आई है, क्या व्यापारियों ने इसे अपने लेखा-जोखा और स्टॉक में दर्शा रखा है या नहीं?
पकड़ी गई ज्वेलरी बापू नगर, सावित्री पथ निवासी एक ज्वेलर के नाम से डिलेवर हुई है। इस ज्वेलर का बापू नगर में ज्वेलरी का शोरूम और फाइनेंस का ऑफिस है। इस व्यक्ति ने प्रारंभिक पूछताछ में बताया कि ये ज्वेलरी शहर के कुछ प्रतिष्ठित व्यापारियों से संबंधित है।यह भी पढ़ें आयकर विभाग को इस संबंध में पांच लोगों के नाम की जानकारी हुई है। समाचार लिखे जाने तक पांचों लोगों से संपर्क का प्रयास किया जा रहा था। पकड़े गए सोने की कीमत करीब 60 करोड़ और चांदी की कीमत 13 करोड़ रुपये आकी गई है।
आयकर ने शुरू की सर्वे की कार्रवाई  :- जिस व्यक्ति के नाम से ये डिलेवरी हुई है आयकर विभाग ने उसके सावित्री पथ स्थित ज्वेलरी शोरूम, फाइनेंस ऑफिस पर सर्वे की कार्रवाई शुरू कर दी है। आयकर विभाग की टीम मंगलवार देर रात तक ज्वेलर के आवास पर थी और पूछताछ का दौर जारी था।

No comments:

Post a Comment

Pages