100 की गति से समनापुर से दौड़ी इलेक्ट्रिक ट्रेन, 58 किलोमीटर की दूरी तय कर पहुंची गोंदिया - .

Breaking

Thursday, 30 August 2018

100 की गति से समनापुर से दौड़ी इलेक्ट्रिक ट्रेन, 58 किलोमीटर की दूरी तय कर पहुंची गोंदिया

100 की गति से समनापुर से दौड़ी इलेक्ट्रिक ट्रेन, 58 किलोमीटर की दूरी तय कर पहुंची गोंदिया

गोंदिया से बालाघाट होते हुए जबलपुर तक ब्रॉडगेज का कार्य पूरा हो चुका है। गोंदिया से समनापुर स्टेशन तक इलेक्ट्रिक कार्य भी पूर्ण किया गया है। इसका निरीक्षण गुरुवार को सीआरएस (कमिश्नर ऑफ सेफ्टी रेलवे) ने किया। इसके बाद समनापुर स्टेशन से गोंदिया 58 किमी तक इलेक्ट्रिक इंजन की ट्रेन दौड़ाई गई। हरी झंडी मिलने के बाद सवारी ट्रेन भी दौड़ेगी। अभी डीजल इंजन से सवारी ट्रेन शुरू हो चुकी है। 
स्पेशल बोगियां लेकर दौड़ा इलेक्ट्रिक इंजन :- गोंदिया-बालाघाट-समनापुर स्टेशन तक इलेक्ट्रिक कार्य पूरा होते ही सीआरएस केए मनोहरन बेंगलुरु से स्पेशल ट्रेन से गोंदिया होते हुए बालाघाट पहुंचे। सीआरएस के साथ डीआरएम शोभना बंदोपाध्याय भी मौजूद रहीं। बालाघाट से डीजल इंजन समनापुर पहुंचा। समनापुर से इलेक्ट्रिक इंजन शुरू किया गया जो स्पेशल बोगी को लेकर 100 की गति से गोंदिया पहुंचा। 
स्टेशन का भी किया निरीक्षण, स्टाफ को दिए निर्देश :- सीआरएस ने गोंदिया, बिरसोला व बालाघाट स्टेशन में इलेक्ट्रिक कार्य का निरीक्षण करने के साथ ही स्टेशन में अन्य व्यवस्थाओं का जायजा भी लिया। इस दौरान उन्होंने कार्य पर लगे स्टाफ द्वारा उपयोग में लाई जा रही सामग्री का भी निरीक्षण कर उन्हें कुछ सुधार कार्य करने के निर्देश दिए।

No comments:

Post a Comment

Pages