अतिथि शिक्षकों का आंदोलन हुआ तेज, महिला शिक्षकों ने कराया मुंडन : भोपाल - .

Breaking

Thursday, 26 July 2018

अतिथि शिक्षकों का आंदोलन हुआ तेज, महिला शिक्षकों ने कराया मुंडन : भोपाल

भोपाल : अतिथि शिक्षकों का आंदोलन हुआ तेज, महिला शिक्षकों ने कराया मुंडन

अपनी मांगों को लेकर अतिथि शिक्षकों ने आंदोलन तेज कर दिया है। आंदोलन के तहत आज भोपाल में महिला अतिथि शिक्षकों ने मुंडन कराया और सरकार के खिलाफ नाराजगी जताई। आपको बता दें कि भोपाल के शाहजहांनी पार्क में अतिथि शिक्षक 2 दिन का महाआंदोलन चला रहे हैं। इस आंदोलन में प्रदेशभर से हजारों अतिथि शिक्षक शामिल हुए।

आंदोलन के तहत अतिथि शिक्षकों ने आज मुंडन कराया जिनमें महिलाएंं भी शामिल थीं। मुंडन कराने वालों में रतलाम की संगीता पाटीदार, ग्वालियर की नीतू सिंह राजावत, इंद्रकुमार मिश्रा और अन्य शामिल थे।अतिथि शिक्षकों का कहना है कि सरकार ने अब तक उनकी मांगें पूरी नहीं की है और मांगे पूरी होने तक आंदोलन जारी रहेगी। आपको बता दें कि पिछले जून महीने में अतिथि शिक्षकों ने आम्बेडकर मैदान में बड़ा आंदोलन किया था। उस समय भी कई शिक्षकों ने मुंडन कराया था।
ये हैं प्रमुख मांगें :- अतिथि शिक्षक संघ के मुताबिक उनकी मुख्य रुप से वर्तमान सत्र में पुराने अतिथि शिक्षकों को रखने और अन्य राज्यों की तरह अतिथि शिक्षकों को नियमित करने की मांग है। संघ का कहना है कि पिछले साल सरकार ने वादा किया था अतिथि शिक्षकों की नियमितिकरण के मामले के निपटारे के लिए एक कमेटी बनाई जाएगी जो 3 माह में फैसला करेगी। लेकिन ये कमेटी एक साल बाद भी नहीं बनी है।
100 फीसदी आरक्षण चाहिए :- सरकार ने अतिथि शिक्षकों की भर्ती में 25 प्रतिशत आरक्षण देने की घोषणा की। लेकिन अतिथि शिक्षक 100 फीसदी आरक्षण की मांग कर रहे हैं।

No comments:

Post a Comment

Pages