सागर की सुनार नदी में बच्चा बहा, मझेरा और निहानी में फंसे लोगों को निकाला - .

Breaking

Thursday, 19 July 2018

सागर की सुनार नदी में बच्चा बहा, मझेरा और निहानी में फंसे लोगों को निकाला

सागर की सुनार नदी में बच्चा बहा, मझेरा और निहानी में फंसे लोगों को निकाला

जिले में दो दिनों की बारिश से उफान में आई जिले की नदियों में फंसे एक दर्जन लोगों को रेस्क्यू टीम ने सुरक्षित बाहर निकाल लिया। वहीं गढ़ाकोटा क्षेत्र की सुनार नदी में 14 साल का एक बच्चा लक्ष्मण प्रजापति पानी में बह गया।
बारिश के कारण खुरई के मझेरा गांव में नदी के पानी में घिरे जगन, भागवती और जगन्न्ाथ पटैल को भोपाल से आई रेस्क्यू टीम ने गुरुवार को सुबह नाव से सुरक्षित बाहर निकाल लिया। वहीं बंडा क्षेत्र के निहानी गांव में देर रात तक चले अभियान में 9 लोगों को रेस्क्यू टीम ने नाव से बचा लिया।दूसरी ओर गढ़ाकोटा क्षेत्र में स्कूल से शाम 4:30 बजे नदी में नहाने गया साबूलाल वार्ड निवासी लक्ष्मन पिता हल्ले प्रजापति उम्र 14 वर्ष स्कूल से नदी में वह गया। सूचना मिलते ही थाना प्रभारी सहित पुलिस और गोताखोर मौके पर पहुंच गए।
देर शाम तक बच्चे को खोजने के लिए गोताखोर प्रयास करते रहे, लेकिन उसका कोई पता नहीं चल सका। मंगलवार-बुधवार को हुई तेज बारिश से जिले के अलग-अलग हिस्सों में 250 से ज्यादा मकानों को आंशिक क्षति पहुंची है, जबकि 15 मकान पूरी तरह धराशाई हो गए। बारिश थमने के साथ ही गुरुवार दोपहर तक जिले के सभी रास्ते क्लीयर हो गए।
रायसेन- नाले की बाढ़ से नुकसान, लोगों ने किया चक्काजाम  :- बेगमगंज। नाले की बाढ़ का पानी घरों में घुसने से हुए नुकसान के दो दिन बाद भी प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा कोई सुध नहीं लेने से नाराज बेगमगंज के लोगों ने गुरुवार के सागर- भोपाल मार्ग पर दो घंटे तक चक्काजाम किया। प्रदर्शनकारियों का कहना था कि नाले की दबंगों द्वारा नाले पर किए गए अतिक्रमण से मंगलवार रात को नाले का पानी कई घरों में घुस गया था, जिससे गृहस्था सामान बहने के साथ ही मवेशी भी बह गए। गुरुवार को भी उनकी सुध लेने कोई अधिकारी नहीं आए। लोग नाले का अतिक्रमण हटाने की मांग कर रहे थे। प्रशासन ने जेसीबी से नाले का गहरीकरण कार्य शुरू कराया, तब जनता ने चक्काजाम समाप्त किया। 
अशोक नगर: बालक नाले में बहा :- अशोकनगर। ग्राम अखाई कचनार में गुरुवार को सुबह 9 बजे आठ वर्षीय कान्हा पिता जितेन्द्र नाले के पास खेल रहा था। खेलते समय बच्चे की चप्पल नाले में गिर गई। चप्पल पकड़ने के लिए बच्चा नाले के पानी के बहाव में चला गया। पुलिस और परिजन ने बच्चे की तलाश की तो गांव से करीब एक किमी दूर लिधोरा गांव के पास बच्चे का शव मिला।

No comments:

Post a Comment

Pages