हावड़ा मेल में महिला से डेढ लाख की लूट, सतना पैंसेजर में चार यात्रियों को लूटा - .

Breaking

Wednesday, 25 July 2018

हावड़ा मेल में महिला से डेढ लाख की लूट, सतना पैंसेजर में चार यात्रियों को लूटा

हावड़ा मेल में महिला से डेढ लाख की लूट, सतना पैंसेजर में चार यात्रियों को लूटा

जबलपुर रेलखंड पर ओवरनाइट एवं पवन एक्सप्रेस के बाद मंगलवार-बुधवार दरम्यानी रात आधा दर्जन बदमाशों ने बागरा-सोनतलाई के बीच जबलपुर से इटारसी आ रही सतना पैंसेजर के चार यात्रियों से चाकू की नोंक पर लूट को अंजाम दिया। लूट को अंजाम देकर बदमाश चैन पुलिंग कर रात के अंधेरे में भाग गए। गाडरवाड़ा जीआरपी ने इसे चोरी का मामला मानते हुए कायमी की है। इसी इलाके में एक बदमाश ने हावड़ा मेल के एसी कोच से महिला यात्री का पर्स झपट लिया, बैग में सोने के कंगन समेत डेढ लाख स्र्पए का माल था। चार दिनों में पांच ट्रेनों में सिलसिलेवार घटनाओं से पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है। 
क्या है मामला :- पैंसेजर में करेली निवासी जितेन्द्र स्वामी, पतिराम कुशवाहा, लक्ष्मी रघुवंशी इटारसी आ रहे थे, एक अन्य कोच में इलाहाबाद निवासी यात्री दीपक मौेरे भी सवार था। रात करीब 9 बजे आधा दर्जन बदमाश चाकू लेकर कोच में आ धमके और चार यात्रियों से मारपीट के बाद 17 हजार स्र्पए लूट लिए। जितेन्द्र से 5 हजार, पतिराम से 10 हजार एवं दीपक से 2 हजार स्र्पए लूटकर जंगल में भाग गए। 
कोच में शराब पी, यात्रियों को बाल पकड़कर पीटा :- यात्री लक्ष्मी रघुवंशी ने बताया कि पैंसेजर बागरा स्टेशन पर रूकी थी, तब कोच में 3-4 संदिग्ध युवक थे, बाद में 3 और अन्य सवार हुए। पहले सभी कोच में शराब पीने लगे, इसके बाद जेब से चाकू निकालकर सभी यात्रियों को धमकाया और पैसे मोबाइल निकालने को कहा, जब यात्री नहीं डरे तो सभी के बाल पकड़कर उन्हें चलती ट्रेन में पीटा गया। बदमाशों के खौफ से तीनों यात्रियों ने पैसे और महिला ने मोबाइल उनके हवाले कर दिया। घबराए यात्रियों ने सोनतलाई स्टेशन मास्टर को सूचना दी, मैसेज पर रात 10:30 बजे आरपीएफ ने ट्रेन अटेंड कर यात्रियों से पूछताछ की। जीआरपी ने देर रात मामला पंजीबद्ध कर डायरी गाडरवारा जीआरपी को भेजी है। 
एसी कोच में बैग झपटा :- इधर बागरा-सोनतलाई के बीच देर रात 12321 हावड़ा-मुबंई मेल के बी-4 कोच में सवार एक महिला को बदमाश ने चांटे मारकर पर्स झपट लिया। ट्रेन बागरा स्टेशन के सुनसान जंगल में खड़ी हुई थी, ट्रेन चलने के बाद कोच की 44 नंबर बर्थ पर लेटी मीरा रोड मुंबई निवासी अनुराधा पत्नी राजेश के पास एक बदमाश आया और सिरहाने रखा बैग तेजी से झपटा, नींद खुलने पर महिला ने बदमाश को पकड़ा तो उसने महिला को दो चांटे मारे और तेजी से बैग छीनकर चैन पुलिंग कर सोनतलाई के आसपास भाग गया। टीसी ने सूचना पर जीआरपी कंट्रोल को मैसेज किया, जिसके बाद इटारसी में क्यूआईटी टीम रिपोर्ट दर्ज करने पहुंची। बैग में साढ़े तीन तौले के सोने के कंगन, एक मोबाइल, दस हजार स्र्पए नकदी समेत करीब डेढ लाख स्र्पए का माल था। जीआरपी ने धारा 356, 380 का अपराध दर्ज किया है।

No comments:

Post a Comment

Pages