दोनों आरोपित भारी सुरक्षा के बीच कोर्ट में पेश - मंदसौर दुष्‍कर्म केस - .

Breaking

Wednesday, 18 July 2018

दोनों आरोपित भारी सुरक्षा के बीच कोर्ट में पेश - मंदसौर दुष्‍कर्म केस

मंदसौर दुष्‍कर्म केस : दोनों आरोपित भारी सुरक्षा के बीच कोर्ट में पेश

मासूम से सामूहिक दुष्कर्म करने वाले दोनों आरोपियों इरफान पिता जहीर खां और आसिफ पिता जुल्फिकार मेव को बुधवार को पुलिस ने पहली बार कोर्ट में लाकर पेश किया। भारी सुरक्षा के बीच पुलिस ने शाम 4.15 बजे पाक्सो एक्ट की विशेष अदालत में पेश किया। न्यायाधीश निशा गुप्ता ने दोनों पर लगाई गई चार्ज शीट को पढ़ा और आरोपितों से कहा कि आरोप स्वीकार हैं। इस पर दोनों ने आरोपों को अस्वीकार किया और कहा- हम अपना पक्ष रखना चाहते हैं। अब न्यायाधीश ने 19 जुलाई की तारीख लगाई है। इसमें अभियोजन पक्ष ट्रायल प्रोग्राम रखेगा। इसके बाद गवाहों के बयान और साक्ष्य पेश किए जाएंगे। 19 जुलाई को ही तय होगा कि केस की ट्रायल रोज होगा या फिर कुछ दिनों के अंतराल में तारीख लगेगी।
दोनों आरोपितों को जेल से कोर्ट तक लाने के लिए सीएसपी राकेश मोहन शुक्ला, सीतामऊ एसडीओपी, वायडी नगर टीआई विनोदसिंह कुशवाह, कोतवाली टीआई केएल दांगी सहित एसआई भी लगे। इसके अलावा सादी वर्दी में भी पुलिसकर्मी कोर्ट में तैनात रहे। कोर्ट की कार्रवाई में लगभग 15 मिनट लगे।
आसिफ की पिटाई की कोशिश :- पुलिस आसिफ और इरफान को अलग-अलग वाहनों में कोर्ट परिसर में लेकर आई थी। जीप से निकालते ही दोनों के चेहरों पर नकाब पहना दिए और सीधे कोर्ट रूम में दाखिल कर दिया। बाद में वापस लाते समय भी पुलिस ने पहले इरफान को बैठा दिया। आसिफ को बैठाते समय भीड़ में से किसी ने उसका नकाब खींचकर पीटने की कोशिश की। एक-दो लोगों उसको लात भी मारी। इतने में पुलिस जवानों ने उसे फुर्ती से जीप में धक्का देकर बैठा दिया और वाहन वहां से रवाना हो गए। इधर, विधिक सेवा द्वारा तय वकील राजेंद्र सिंह पंवार और दीनदयाल भावसार ने आरोपितों की तरफ वकील पत्र पेश किया। इसके अलावा आरोपित आसिफ की ओर सीहोर से राजकुमार मालवीय भी पहुंचे।
यह है मामला :- 26 जून की शाम को हाफिज कॉलोनी स्थित एक स्कूल से 8 वर्षीय मासूम का अपहरण कर आरोपित इरफान व आसिफ ने लक्ष्मण शाह दरवाजे के पास झाड़ियों में सामूहिक दुष्कर्म किया था। बाद में उसके गले पर गहरा घाव कर भाग गए थे। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज देखकर 27 जून को इरफान को व 29 जून को आसिफ को गिरफ्तार किया था।

No comments:

Post a Comment

Pages